Move to Jagran APP

स्वच्छ भारत मुहिम के तहत सरकारी स्कूल मनैला का राज्य स्तर पर चयन

मनैला स्थित सरकारी स्मार्ट प्राथमिक स्कूल का स्वच्छ भारत मुहिम अवार्ड 2017-18 के लिए राज्य स्तर पर चयन किया गया है। सबसे खास बात यह कि जिले के 106 सरकारी, एडिड व प्राइवेट स्कूल ने अवार्ड के लिए आवेदन किया था।

By JagranEdited By: Published: Sun, 02 Sep 2018 06:40 PM (IST)Updated: Sun, 02 Sep 2018 06:40 PM (IST)
स्वच्छ भारत मुहिम के तहत सरकारी स्कूल मनैला का राज्य स्तर पर चयन
स्वच्छ भारत मुहिम के तहत सरकारी स्कूल मनैला का राज्य स्तर पर चयन

संवाद सहयोगी, खमाणों

loksabha election banner

मनैला स्थित सरकारी स्मार्ट प्राथमिक स्कूल का स्वच्छ भारत मुहिम अवार्ड 2017-18 के लिए राज्य स्तर पर चयन किया गया है। सबसे खास बात यह कि जिले के 106 सरकारी, एडिड व प्राइवेट स्कूल ने अवार्ड के लिए आवेदन किया था। परंतु मनैला के सरकारी स्कूल का इस अवार्ड के लिए चयन किया गया है।

स्कूल की स्वच्छता को देखते हुए जिले के स्मार्ट सरकारी प्राथमिक स्कूल मनैला के राज्य स्तर पर चयन होने से इलाके में खुशी की लहर है। स्कूल के स्टेट अवार्डी अध्यापक जगतार ¨सह मनैला ने कहा कि इस चयन में स्कूल स्टाफ, नगरवासियों, नगर पंचायत, दानी सज्जनों, जिला प्रशासन, शिक्षा विभाग का बहुत बड़ा योगदान रहा है। इन सबके सहयोग से ही स्कूल का चयन हो सका है। स्वच्छता के कारण ही स्कूल को स्मार्ट स्कूल का दर्जा मिला है। स्कूल प्रमुख भु¨पदर कौर, सर्बजीत कौर, गुरदीप ¨सह और मंदीप कौर ने उक्त अवार्ड के लिए चयन किए जाने पर जिला शिक्षा अधिकारी मंजीत कौर का आभार जताया। बता दें कि इस स्कूल के विकास में शिक्षक जगतार ¨सह का बहुत बड़ा योगदान है। जिन्होंने लाखों रुपये की राशि को लोगों से एकत्रित कर स्कूल को मॉडल स्कूल के रूप में बनाने की पहल की। साथ ही स्कूल में पौधरोपण कर पर्यावरण को स्वच्छ बनाने में अहम योगदान दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.