Move to Jagran APP

Fatehgarh Sahib Crime News: पुलिस और गैंगस्टर के बीच मुठभेड़, फायरिंग में मरे गए तीनों बदमाश, 9 हथियार बरामद

Fatehgarh Sahib Crime News जिला फतेहगढ़ साहिब के अधीन शहर बस्सी पठाना में बुधवार को गैंगस्टर व पुलिस दौरान हुई आमने-सामने फायरिंग में मरने वाले तीनों गैंगस्टर से 9 हथियार बरामद हुए हैं। उक्त तीनों गैंगस्टर के शव सिविल अस्पताल फतेहगढ़ साहिब में रखे गए हैं

By Jagran News NetworkEdited By: Jagran News NetworkPublished: Thu, 23 Feb 2023 03:21 PM (IST)Updated: Thu, 23 Feb 2023 03:21 PM (IST)
Fatehgarh Sahib Crime News: पुलिस और गैंगस्टर के बीच मुठभेड़, फायरिंग में मरे गए तीनों बदमाश, 9 हथियार बरामद
जिला फतेहगढ़ साहिब के अधीन शहर बस्सी पठाना में बुधवार को गैंगस्टर व पुलिस दौरान हुई आमने-सामने फायरिंग।

फतेहगढ़ साहिब, जागरण संवाददाता। जिला फतेहगढ़ साहिब के अधीन शहर बस्सी पठाना में बुधवार को गैंगस्टर व पुलिस दौरान हुई आमने-सामने फायरिंग में मरने वाले तीनों गैंगस्टर से 9 हथियार बरामद हुए हैं। उक्त तीनों गैंगस्टर के शव सिविल अस्पताल फतेहगढ़ साहिब में रखे गए हैं जहां पर डॉक्टरों का एक बोर्ड पोस्टमार्टम करेगा।

loksabha election banner

सिविल अस्पताल में मौजूद डीएसपी जीएस बैंस ने बताया कि किसी भी एनकाउंटर में मरने वाले शवों का पोस्टमार्टम नेशनल हयूमन राइट्स कमीशन की हिदायत के मुताबिक करवाया जाता है। उसी हिदायत के मुताबिक उन्होंने अस्पताल के सीनियर मेडिकल ऑफिसर को अर्जी दी है कि उक्त तीनों शवों का पोस्टमार्टम करवा जाए ताकि शव परिवार को सौंपे जाएं।

तीन गैंगस्टर की मौत

फिलहाल अस्पताल में मरने वाले दो गैंगस्टर के परिवारिक सदस्य पहुंच गए हैं, उनके बयान दर्ज करने के बाद पुलिस शवों का पोस्टमार्टम करवाने की कार्रवाई करेगी। पोस्टमार्टम अमलोह के तहसीलदार (एग्जीक्यूटिव मजिस्ट्रेट) की देखरेख में होगा जिसकी वीडियोग्राफी भी की जाएगी।

परिवारिक सदस्य नहीं पहुंचे

डीएसपी बेंस ने बताया कि मरने वाले गैंगस्टर में तेजिंदर सिंह तेजा वासी गांव मैनपुर जिला नवांशहर की माता मंदीप कौर, जिला नवांशहर के राहों शहर के मरने वाले गैंगस्टर विजय सहोता के पिता नरेश कुमार सहोता एवं भाई हेमंत सहौता पहुंच गए हैं। उक्त दोनों के अलावा मरने वाले गैंगस्टर जालंधर रूरल के गांव ढेसिया वासी हरप्रीत सिंह पीता के परिवारिक सदस्य अभी यहां नहीं पहुंचे हैं।

मंदीप कौर बोलीं

तेजिंदर सिंह तेजा की माता मंदिर कौर ने बताया कि उसका बेटा पहले गुरसिख था लेकिन बाद में बुरी संगत में पढ़ने पर वह इस तरह के काम करने लग गया। वह करीब 2 महीने पहले ही जेल से जमानत पर रिहा होकर आया था और उसको कल टीवी में खबर देखने के बाद ही पता लगा कि उसके बेटा पुलिस के साथ हुई फायरिंग के दौरान मारा गया है। तेजिंदर सिंह तेजा के पिता जालंधर की तरफ एक होटल चलाते हैं और वह आज सिविल अस्पताल फतेहगढ़ साहिब में मनदीप कौर के साथ नहीं पहुंचे। उन्होंने आगे बताया कि उसके 3 पुत्र हैं। तेजा अब मर चुका है जबकि बाकी दो में से एक जेल में है और एक बाहर है।

पूर्व विधायक पर आरोप लगाए

इसी तरह मरने वाले दूसरे गैंगस्टर विजय सहोता के पिता नरेश कुमार ने नवांशहर के एक पूर्व विधायक पर आरोप लगाते हुए कहा कि जब उसका बेटा उक्त विधायक का समर्थन करता था तब वह उसके साथ थे लेकिन बाद में किसी मामले पर उनके बेटे पर एक पुलिस केस हुआ तो विधायक एवं उनके समर्थकों ने उसका नाम न लेने के लिए धमकाना शुरू कर दिया। विजय सहोता के भाई हेमंत सहोता ने बताया कि उसकी जान को भी उक्त विधायक एवं उसके समर्थकों से खतरा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.