जागरण संवाददाता, फतेहगढ़ साहिब

माता गुजरी जी व छोटे साहिबजादों बाबा जोरावर ¨सह, बाबा फतेह ¨सह की शहादत पर आयोजित शहीदी जोड़ मेल के दौरान शिरोमणि अकाली दल अमृतसर से संबंधित युवाओं ने खालिस्तान ¨जदाबाद, जगतार ¨सह हवारा ¨जदाबाद के नारे लगाए। यह सारा घटनाक्रम पुलिस की मौजूदगी में घटित हुआ, जबकि पुलिस के सीनियर अधिकारी इस घटना से अपने आप को अंजान बता रहे हैं। गौर हो जोड़ मेल के दूसरे दिन भी आतंकी बुरहान की पत्रिका की बिक्री करने और खालिस्तान समर्थक नारेबाजी का मामला सामने आ चुका है।

शहीदी जोड़ मेल में लगातार दूसरे दिन खालिस्तान ¨जदाबाद की नारेबाजी करने से मामला गंभीर हो गया है। जोड़ मेल के तीसरे दिन समापन पर नगर कीर्तन का शुभारंभ गुरुद्वारा श्री फतेहगढ़ साहिब से गुरुद्वार श्री ज्योति सरूप तक किया गया। नगर कीर्तन के दौरान खालिस्तान ¨जदाबाद के नारे लगाए जाने लगे। अकाली दल अमृतसर से संबंधित युवाओं के हाथों में पकड़े खालिस्तान समर्थक पोस्टर पर एक तरफ जरनैल ¨सह ¨भडरावाले व दूसरी तरफ सिमरनजीत ¨सह मान की फोटो लगी हुई थी। सबसे खास बात है कि इस दौरान नगर कीर्तन की सुरक्षा में भारी संख्या पुलिस बल तैनात था। यह नारेबाजी उनकी मौजूदगी में की गई और पुलिस ने इन युवाओं को रोकने की भी कोई कोशिश नहीं की। इतना ही नहीं जगतार ¨सह हवारा से संबंधित लिट्रेचर भी वितरित किया गया।

हमें इस बाबत नहीं कोई जानकारी : एसपी

एसपी हरपाल ¨सह से जब उक्त मामले के बारे में पूछा तो उन्होंने इस घटना से अपने आप को अंजान बताया। उन्होंने कहा कि यदि इस तरह की कोई घटना हुई तो वह इस की जांच करेंगे।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!