Move to Jagran APP

डीएल बनाना है तो करना होगा 120 किमी अप-डाउन

जतिन, फतेहगढ़ साहिब : डीटीओ दफ्तर बंद होने के बाद जिले में ड्राइ¨वग लाइसेंस व वाहनों के प

By JagranEdited By: Published: Fri, 08 Sep 2017 03:02 AM (IST)Updated: Fri, 08 Sep 2017 03:02 AM (IST)
डीएल बनाना है तो करना होगा 120 किमी अप-डाउन
डीएल बनाना है तो करना होगा 120 किमी अप-डाउन

जतिन, फतेहगढ़ साहिब : डीटीओ दफ्तर बंद होने के बाद जिले में ड्राइ¨वग लाइसेंस व वाहनों के पंजीकरण का काम 16 अगस्त से ठप पड़ा है। नए आदेशों के मुताबिक अब दो पहिया व छोटे वाहनों के लाइसेंस बनाने का काम एसडीएम दफ्तर व जबकि हैवी व्हीकल का पंजीकरण व लाइसेंस बनाना आरटीओ पटियाला के जिम्मे है। 19 दिन बीत जाने के बावजूद न तो छोटे वाहनों न ही भारी वाहनों के पंजीकरण व लाइसेंस बन पा रहे हैं। डीटीओ ऑफिस में ताला लटके होने के चलते लोग ड्राइविंग ट्रैक के चक्कर लगाने को मजबूर हैं। सबसे ज्यादा परेशानी भारी वाहनों के पंजीकरण व लाइसेंस बनाने वालों को आ रही है। जिले की सब डिवीजन खमाणों में अगर किसी को भारी वाहन का लाइसेंस बनाना है तो पटियाला के लिए उसे 120 किलोमीटर अप डाउन करना होगा। उधर, छोटे वाहनों के लाइसेंस बनाने को लेकर फतेहगढ़ साहिब के एसडीएम अम¨रदर ¨सह टिवाणा का कहना है कि लुधियाना में एसटीसी के साथ बैठक हो चुकी है, लाइसेंस बनाने का कोड मिल चुका है, सोमवार से नई प्रणाली के तहत लाइसेंस बनाने का काम पहले की तरह चालू हो जाएगा।

loksabha election banner

19 दिन से नहीं बन रहे लाइसेंस, लोग परेशान

फतेहगढ़ साहिब में 16 अगस्त को नए आदेश लागू होने के बाद 21 अगस्त को डीटीओ ऑफिस में ताला लटक गया। जिसके बाद जिले में 31 अगस्त तक लाइसेंस बनाने का काम बिल्कुल ठप रहा। एक सितंबर से महादिया में बने ड्राइविंग ट्रैक पर लोगों से लर्निग लाइसेंस, रिन्यू व पक्के लाइसेंस के लिए आवेदन लेने का काम तो शुरू कर दिया गया, लेकिन 19 दिन बीत जाने के बाद भी किसी को नया लाइसेंस जारी नहीं हो पाया है। छह दिन में नए लाइसेंस व रिन्यू लाइसेंस के करीब 250 आवेदन पेंडिंग पड़े हैं। विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक प्रतिदिन छोटे वाहनों के पक्के लाइसेंस के लिए 5, लर्निग लाइसेंस के लिए 10 व लाइसेंस रिन्यू के लिए 25 के करीब आवेदन आ रहे हैं।

लाइसेंस बनाने को मिल चुका है कोड

लुधियाना में एसटीसी से बैठक हो चुकी है, लाइसेंस बनाने के लिए कोड मिल चुका है। सोमवार से नए लाइसेंस बनाने का काम पहले की तरह शुरू हो जाएगा। वहीं पुराने पड़े आवेदनों को जल्द पूरा कर दिया जाएगा।

-अम¨रदर ¨सह टिवाणा, एसडीएम, फतेहगढ़ साहिब।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.