Move to Jagran APP

फ्लैग - कांग्रेसी सरपंच की पिटाई से घायल सदस्यों का हाल जानने अस्पताल पहुंची एससी कमीशन, पुलिस को फटकारते कहा-

गांव डेरा मीर मीरा में कांग्रेसी सरपंच की ओर से एससी परिवार को पीटने का मामला गर्मा गया है। एससी कमीशन पंजाब के दो सदस्य राजकुमार हंस तथा दर्शन ¨सह दोपहर को सिविल अस्पताल में पीड़ित परिवार के पांच लोगों का हाल जानने पहुंचे। जहां इस मामले की जानकारी देने के लिए डीएसपी सुखजीत ¨सह विर्क व एसएचओ फतेहगढ़ साहिब रु¨पदर ¨सह मौजूद रहे। एससी कमीशन के सदस्यों ने पुलिस से पीड़ित परिवार तथा विरोधी पक्ष के सदस्यों पर दर्ज मामले की जानकारी हासिल की। इसके बाद राजकुमार हंस ने पुलिस को फटकार लगाते कहा कि अभी तक पीड़ित परिवार के बयान पर विरोधी पक्ष के लोगों पर बनती कार्रवाई के तहत धारा 307 का मामला दर्ज क्यों नहीं किया गया? पुलिस की कार्रवाई में संतुष्टि नहीं दिख रही। पीडि़तों पर मामला दर्ज करना बेहद निंदनीय है। उन्होंने पुलिस प्रशासन को आदेश दिए कि 10 जनवरी तक आरोपित पक्ष पर धारा 307 के तहत मामला दर्ज कर कमिशन के चंडीगढ़ दफ्तर में रिपोर्ट पेश करें।

By JagranEdited By: Published: Fri, 04 Jan 2019 07:23 PM (IST)Updated: Fri, 04 Jan 2019 07:23 PM (IST)
फ्लैग - कांग्रेसी सरपंच की पिटाई से घायल सदस्यों का हाल जानने अस्पताल पहुंची एससी कमीशन, पुलिस को फटकारते कहा-
फ्लैग - कांग्रेसी सरपंच की पिटाई से घायल सदस्यों का हाल जानने अस्पताल पहुंची एससी कमीशन, पुलिस को फटकारते कहा-

जासं, फतेहगढ़ साहिब : गांव डेरा मीर मीरा में कांग्रेसी सरपंच की ओर से एससी परिवार को पीटने का मामला गर्मा गया है। एससी कमीशन पंजाब के दो सदस्य राजकुमार हंस तथा दर्शन ¨सह दोपहर को सिविल अस्पताल में पीड़ित परिवार के पांच लोगों का हाल जानने पहुंचे। जहां इस मामले की जानकारी देने के लिए डीएसपी सुखजीत ¨सह विर्क व एसएचओ फतेहगढ़ साहिब रु¨पदर ¨सह मौजूद रहे। एससी कमीशन के सदस्यों ने पुलिस से पीड़ित परिवार तथा विरोधी पक्ष के सदस्यों पर दर्ज मामले की जानकारी हासिल की। इसके बाद राजकुमार हंस ने पुलिस को फटकार लगाते कहा कि अभी तक पीड़ित परिवार के बयान पर विरोधी पक्ष के लोगों पर बनती कार्रवाई के तहत धारा 307 का मामला दर्ज क्यों नहीं किया गया? पुलिस की कार्रवाई में संतुष्टि नहीं दिख रही। पीडि़तों पर मामला दर्ज करना बेहद निंदनीय है। उन्होंने पुलिस प्रशासन को आदेश दिए कि 10 जनवरी तक आरोपित पक्ष पर धारा 307 के तहत मामला दर्ज कर कमिशन के चंडीगढ़ दफ्तर में रिपोर्ट पेश करें। अगर रिपोर्ट में विरोधी पक्ष का बचाव नजर आया तो कमीशन कार्रवाई करने से गुरेज नहीं करेगा। इससे पहले कमिशन सदस्यों ने अस्पताल में दाखिल पीड़ित परिवार की महिला गुरमेल कौर, कुलदीप ¨सह, सुरजीत ¨सह, गुरजीत कौर व लखवीर ¨सह का हाल चाल जानकर कार्रवाई किए जाने का भरोसा दिया।

loksabha election banner

दोनों पक्षों को कितनी आई चोटें, सिविल सर्जन ने बताया

सिविल सर्जन डॉ. नरेश अग्रवाल के मुताबिक उक्त घटना में अब तक दोनों पक्षों के 8 मरीज आए हैं जिनमें पीड़ित परिवार के पांच लोग, सरपंच हर¨वदर पाल ¨सह समेत उसके दो साथी भी अस्पताल में दाखिल हैं। पीड़ित परिवार के चार सदस्यों के एक्सरे करवाए हैं जिनमें फै्रक्चर आया है। एक व्यक्ति की दोनों टांगों, दो लोगों की बाजू तथा एक युवक के सिर में 12 टांके लगे हैं। मरीजों का इलाज चल रहा है। विरोधी पक्ष के दो मरीज ठीक हैं जिसमें एक मरीज के दांत का चेकअप करवाया जा रहा है।

सरपंच के भाई ने उकसाने के लगाए आरोप

वहीं इस मामले में सरपंच हर¨वदर पाल ¨सह के भाई शाहबाद ¨सह नागरा भी अस्पताल में मौजूद थे। उन्होंने बताया कि ये झगड़ा जीते तथा हारे हुए सरपंच का है जिसमें गांव के लोगों को मोहरा बनाया गया है। भाई को विरोधी पक्ष ने पीड़ित परिवार से फोन पर गालियां निकलवाई थीं। इसका आडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल किया था। अगर पुलिस भाई की शिकायत पर कार्रवाई करती तो शायद यह झगड़ा होता ही ना। पुलिस ने इस मामले में ढील बरती है। जबकि भाई ने पुलिस थाना में विरोधी पार्टी के खिलाफ पहले उन्हें गालियां निकालकर झगड़े के लिए उकसाया था। अगर भाई अकेला पीड़ित परिवार के घर चला जाता तो वहां मौजूद गुस्से से भरे बैठे 30 लोगों ने उसे मार देना था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.