जेएनएन, फतेहगढ़ साहिब। बाहरी राज्यों में छिपकर बैठे साइबर क्राइम के मास्टरमाइंड पंजाब के नेताओं को शिकार बनाने के बाद अब नेताओं के नाम पर लोगों को अपना शिकार बनाने लग गए हैं। अमलोह से कांग्रेस विधायक काका रणदीप सिंह के नाम पर एक मनी एक्सचेंजर से नौसरबाजी की गई है। फोन पर विधायक काका रणदीप के घर से बोलने का दावा कर एक शख्स ने खुद को कांग्रेस सचिव बताकर अपनी बेटी की ट्यूशन फीस जमा कराने के नाम पर एक मनी एक्सचेंजर से 87906 रुपये की तीन ट्रांजेक्शन कराई गईं।

यह रकम बिहार के स्टेट बैंक आफ इंडिया की मुजफ्फरपुर शाखा में साक्षी नामक खाताधारक के खाते में जमा हुई। मनी एक्सचेंजर जब पेमेंट लेने विधायक की कोठी पर पहुंचा तो वह खुद दंग रह गए। उन्होंने पुलिस अधिकारियों को सूचना दी। इसके बाद अमलोह पुलिस ने सर्राफा बाजार के रहने वाले मनी एक्सचेंजर राजीव कुमार उर्फ साधू की शिकायत पर साक्षी समेत अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है।

राजीव कुमार के अनुसार 17 अक्टूबर की सुबह साढ़े 9 बजे उन्हें 91367-21211 नंबर से उनके मोबाइल नंबरपर फोन आया। फोन करने वाले ने खुद को कांग्रेस सचिव कहते हुए अपना नाम सहगल बताया। उसने कहा कि वह विधायक काका रणदीप सिंह की कोठी से बोल रहा है। उसकी बेटी की ट्यूशन फीस जमा करानी है। उसने मनी एक्सचेंजर को स्टेट बैंक आफ इंडिया के खाता नंबर 20383624740 में रकम जमा करवाने के लिए कहा। यह खाता किसी साक्षी के नाम पर है। उसने कहा कि ट्रांसजेक्शन करने बाद यह रकम वह विधायक के घर से राहुल नाम के व्यक्ति से ले। आरोपित ने राहुल का नंबर 84450-29369 बताते हुए कहा अगर वह कोठी नहीं आ सकते तो राहुल को बता दें तो वह खुद ही पेमेंट दुकान पर पहुंचा देगा।

इसके बाद उन्होंने दो बार में 22876 रुपये की ट्रांसजेक्शन कराई। आरोपित ने उसे फोन करके 60 हजार की नेफ्ट कराने की बात कही। 18 अक्टूबर को उससे फिर 13600 रुपये और 28644 रुपये की दो ट्रांसजेक्शन उसी खाते में कराई गईं। बाद में पता चला कि किसी युवक ने उससे ठगी की है, क्योंकि राहुल नाम के जिस व्यक्ति का नंबर उसने दिया था वह नहीं मिल रहा था।

उधर, इस मामले को लेकर विधायक काका रणदीप ने कहा कि पुलिस अधिकारियों को हिदायत दी गई है कि नौसरबाजों को तुरंत गिरफ्तार किया जाए। वहीं, पुलिस का कहना है कि केस दर्ज तक लिया गया है और बिहार पुलिस से संपर्क किया जा रहा है। बता दें, इससे पहले पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी, पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री और पटियाला से सांसद परनीत कौर के साथ भी आनलाइन ठगी की जा चुकी है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Kamlesh Bhatt

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!