Move to Jagran APP

किचन वर्कशाप में दिए खाना बनाने के गुर

संवाद सूत्र खमाणों पोषण और स्वास्थ्य के लिए वैश्रि्वक केंद्र (नैडपरो) कैंब्रिज यूनिवर्सिटी की टी

By JagranEdited By: Published: Sun, 03 Mar 2019 06:05 PM (IST)Updated: Sun, 03 Mar 2019 06:05 PM (IST)
किचन वर्कशाप में दिए खाना बनाने के गुर
किचन वर्कशाप में दिए खाना बनाने के गुर

संवाद सूत्र, खमाणों : पोषण और स्वास्थ्य के लिए वैश्रि्वक केंद्र (नैडपरो) कैंब्रिज यूनिवर्सिटी की टीम द्वारा संघोल के कोर्डिया ग्रुप ऑफइंस्टीट्यूट संघोल में मोबाइल किचन पर दो दिवसीय वर्कशाप करवाई। यह केंद्र स्वास्थ्य, भलाई और सामाजिक सुधार के लिए पोषण ज्ञान को आगे बढ़ाने में मदद करता है जिसका नेतृत्व प्रो. सुमात्रा ने किया। संस्था के चेयरमैन लार्ड दिलजीत राणा और कार्यकारी ट्रस्टी उर्मिल वर्मा के नेतृत्व में हुई। इस वर्कशॉप में पंजाब के राज्यपाल की पत्‍‌नी बदनौर ने भी हिस्सा लिया।

loksabha election banner

वहीं नैडपरो के अधिकारियों में नीनहा अरे, सभ्यासाची अरे, सोमनाथ ने कोर्डिया के प्रशीक्षकों को डॉ हरजिंदर सिंह की देखरेख में तरुना नारंग, डॉ. अमित कुमार, मनदीप कौर, करमजीत कौर, परविंदर कुमार, योगिता, सुखदीप कौर को रसोई का प्रशिक्षण दिया, जिन्होंने इलाके की मध्य वर्ग की महिलाओं को बहुत ही सेहतमंद और सस्ते भोजन बनाने के प्रशिक्षण दिए।

इस अवसर पर ट्रस्टी उर्मिल वर्मा ने बताया कि यह मोबाइल किचन मध्य वर्गीय लोगों केलिए बहुत ही सहायक एवं उन्हें रोजगार के अवसर प्रदान करेगा। उन्होंने समाज सेवी संस्थाओं को भी आहवान किया कि वह जरूरतमंद लड़कियों को रोजगार के लिए मोबाइल किचन बारे जागरुक करें। इस अवसर पर डॉ. एसके शर्मा और डॉ. एलएस बेदी के नेतृत्व में जागरुकता के लिए डॉ. नूतन शर्मा, डॉ. हरजिंदर सिंह, टरुना नारंग, अमित कुमार की छह सदस्यी टीम का गठन भी किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.