जागरण संवाददाता, फतेहगढ़ साहिब : सरहिद रेलवे कालोनी के पास रेलवे की हद से मिट्टी उठाने को लेकर कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के नेता आपस में इतना उलझ गए कि हाथापाई की नौबत आ गई। दोनों ने एक-दूसरे पर गुंडागर्दी के आरोप लगाए। सरहिद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थिति संभाली और फिलहाल मिट्टी उठाने का काम रोक दिया गया।

जानकारी के अनुसार सरहिद सानीपुर रोड पर कीचड़ फैला होने से वहां फेंकने के लिए रेलवे की हद से मिट्टी समेत मलबा उठाया जा रहा था। जेसीबी से ट्रालियों में मिट्टी भरी जा रही थी। वहां नगर कौंसिल के वरिष्ठ उपाध्यक्ष गुरप्रीत सिंह लाली साथियों समेत मौजूद थे। इसी बीच आम आदमी पार्टी के हलका इंचार्ज एडवोकेट लखवीर सिंह राय, गुरविदर सिंह ढिल्लों साथियों समेत पहुंचे। आप नेताओं ने कांग्रेस पर बिना मंजूरी रेलवे की मिट्टी उठाने का आरोप लगाते हुए विरोध शुरू कर दिया। कांग्रेस व आप नेता आमने सामने हो गए। जिससे माहौल तनावपूर्ण हो गया। पता लगने पर मौके पर पहुंचे सरहिद एसएचओ सतनाम सिंह ने दोनों पक्षों को अलग करते हुए माहौल शांत किया।

कांग्रेस के गुरप्रीत लाली ने कहा कि रेलवे की मंजूरी लेकर मलबा उठाया जा रहा था। उन्होंने आरोप लगाया कि आप नेताओं ने उन्हें गालियां निकाली और गुंडागर्दी की। इसकी शिकायत पुलिस से कर दी है। वहीं, आप नेता गुरविंदर सिंह ढिल्लों ने कहा कि बिना मंजूरी रेलवे की मिट्टी उठाकर कांग्रेस अपने फायदे के लिए उन खस्ता हालत सड़कों पर फेंक रही थी जहां कांग्रेस सरकार ने काम नहीं किया। उन्होंने आरपीएफ समेत रेलवे के अन्य अधिकारियों से शिकायत की है। वहीं, रेलवे के डिवीजनल इंजीनियर मुखदेव सिंह बजाज ने कहा कि दो जुलाई को प्रशासनिक बैठक में डिप्टी कमिश्नर सुरभि मलिक की हाजिरी में यह तय हुआ था कि रेलवे की ग्रीन बेल्ट में पड़ा कंक्रीट प्रशासन को दिया जाए। जिससे ग्रीन बेल्ट बची रहेगी और खस्ता हालत सड़कों पर लोगों को राहत मिल जाएगी। बैठक में सांसद डा. अमर सिंह भी मौजूद थे। कंक्रीट उठाने के लिए बोला गया था। यदि कोई मिट्टी लेकर गया है तो इस पर कार्रवाई की जाएगी।

Edited By: Jagran