Move to Jagran APP

चुनावों में कोई पैसा बांटे तो 18001804814 पर करें शिकायत : डीसी

मतदान दौरान वित्तीय गड़बड़ियें को रोकने सम्बन्धित आमदन और कर विभाग ने कंट्रोल रूम स्थापित कीतामतदान दौरान वित्तीय गड़बड़ियें को रोकने सम्बन्धित आमदन और कर विभाग ने कंट्रोल रूम स्थापित कीता

By JagranEdited By: Published: Tue, 19 Mar 2019 05:57 PM (IST)Updated: Tue, 19 Mar 2019 05:57 PM (IST)
चुनावों में कोई पैसा बांटे तो 18001804814 पर करें शिकायत : डीसी
चुनावों में कोई पैसा बांटे तो 18001804814 पर करें शिकायत : डीसी

जागरण संवाददाता, फतेहगढ़ साहिब : लोकसभा चुनावों के मद्देनजर अगर कोई उम्मीदवार या उसका समर्थक वोटों का लालच देकर किसी को भ्रम फैलाता है या वित्तीय लेनदेन की बात करता है तो इसकी रोकथाम के लिए आमदन कर विभाग ने कंट्रोल रूम की स्थापना की है। जिसकी शिकायत करने के लिए टोल फ्री नंबर 18001804814 जारी किया है। जहां से किसी भी गड़बड़ी की शिकायत के लिए वोटर हेल्पलाइन 1950 और सी-विजल मोबाइल एप पर भी की जा सकती है।

loksabha election banner

जिला चुनाव अधिकारी-कम-डिप्टी कमिश्नर प्रशांत कुमार गोयल ने बताया कि यदि किसी जगह बड़े स्तर पर नकदी ले जा रहे लोगों बारे या कोई ऐसीं वस्तुएं, जिनका प्रयोग वोटरों को लुभाने के लिए किया जा सकता है तो इसके बारे में आमदन कर विभाग द्वारा स्थापित किये कंट्रोल रूम में शिकायत कर सकते हैं। विभाग का कंट्रोल रूम 24 घंटे काम करेगा। 50 हजार से अधिक नगदी पर रोक

चुनावों दौरान 50 हजार से अधिक की राशि या वस्तुएं ले जाते समय अपने पास जरुरी दस्तावेज जरूर पास रखें ताकि किसी किस्म की परेशानी न हो।

पोलिंग बूथ पर होंगे यह प्रबंध

डीसी ने बताया कि चुनाव अमन शांति के साथ करवाने के लिए जिला प्रशासन द्वारा पुख्ता प्रबंध किये गए हैं। उन्होंने वोटरों खास कर नौजवान वोटरों से अपील की कि वह 19 मई को चुनाव वाले दिन में अपनी वोट का इस्तेमाल जरूर करें। अपनी वोट का प्रयोग बिना किसी लालच और डर-भय से करें। पोलिग बूथों पर फ्लाइंग सिकुएड, वीडियो सर्वीलैंस टीमें, स्टैटिक सर्वीलैंस टीम, अकाउंटिग टीमें, मीडिया ‌र्स्टीफिकेशन और मॉनिटरिंग कमेटी का गठन किया गया है।

किसे डाला वोट देख सकेंगे लोग

चुनाव वाले दिन ईवीएम मशीनों के साथ वीवीपैट का भी प्रयोग किया जायेगा जिससे वोटर अपनी वोट डालने उपरांत किस को वोट डाला अपनी तसल्ली कर सकेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.