Move to Jagran APP

जनता क‌र्फ्यू को लेकर सिविल और पुलिस प्रशासन तैयार,

फतेहगढ़ साहिब कोरोना वायरस को लेकर देश भर में रविवार को जनता क‌र्फ्यू है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 21 Mar 2020 10:08 PM (IST)Updated: Mon, 23 Mar 2020 06:12 AM (IST)
जनता क‌र्फ्यू को लेकर सिविल और पुलिस प्रशासन तैयार,
जनता क‌र्फ्यू को लेकर सिविल और पुलिस प्रशासन तैयार,

जागरण टीम, फतेहगढ़ साहिब : कोरोना वायरस को लेकर देश भर में रविवार को जनता क‌र्फ्यू है। इस क‌र्फ्यू के दौरान लोगों की सुविधा के लिए दवा की दुकानों के साथ-साथ जरूरी सामान की दुकानें खुली रहेंगी। इमरजेंसी में जिला वासियों को हर संभव मदद देने को सिविल व पुलिस प्रशासन पूरी तरह से तैयार है। जिले भर में विनम्र मुनादी कराकर लोगों से सहयोग मांगा जा रहा है। गांवों और शहर के वार्डो में मुनादी कराकर लोगों से सहयोग मांगा गया। --कोट्स--

loksabha election banner

प्रधानमंत्री की ओर से देशवासियों से की गई जनता क‌र्फ्यू की अपील बहुत ही प्रशंसनीय कदम है। अगर कोरोना जैसे खतरनाक वायरस को फैलने से रोकना है तो आम लोगों को अपने घरों में रहकर इसमें सहयोग करना चाहिए।

गुरविंदर सिंह सोही, समाज सेवक।

--------- --कोट्स--

सरकार की ओर से लोगों की सेहत का ख्याल रखते हुए कड़े फैसले लिए जा रहे हैं। स्कूलों को बंद करना बहुत ही अच्छा फैसला है। उन्होंने आग्रह करते कहा कि लोग जनता कफर्यू को सहयोग दे।

महेश चंद शर्मा, प्रिसिपल।

----------

--कोट्स--

देशहित में लिए जा रहे फैसले पर किसी को राजनीति नहीं करनी चाहिए, बल्कि ऐसे समय में एक दूसरे की मदद के लिए आगे आने की जरूरत है। जनता क‌र्फ्यू के दौरान लोग घरों से बाहर न निकले।

जगजीत सिंह पंजोली, स्कॉलर।

------- --कोट्स--

सेहत विभाग की ओर से कोरोना वायरस से निपटने के लिए भले ही कड़े कदम उठाए जा रहे हैं, लेकिन फिर भी लोगों में जागरूकता की कमी है। विभाग को अपने काम में तेजी लानी चाहिए और लोगों को घरों में ही रहने के लिए जागरूक करना चाहिए। ताकि इस भयानक बीमारी से खुद व दूसरों को बचाया जा सके।

बलदेव जलाल, समाज सेवक।

-------- --कोट्स-- सरकार द्वारा जनता कफर्यू लगाने के फैसले का सबको समर्थन करना चाहिए। भले ही उन्हें व अन्य दुकानदारों को कोई कमाई नहीं होगी, पर समाज व देशहित में लिए इस फैसले का सबको समर्थन करना चाहिए।

जगन नाथ, जूस विक्रेता। ---------- --कोट्स--

वह तो पहले ही कोरोना वायरस को लेकर सेहत विभाग व सरकार को सहयोग दे रहे है। रविवार को जनता क‌र्फ्यू में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से की गई अपील का सबको पालन करना चाहिए, ताकि इसका मिलकर अंत किया जा सके।

गगन, करियाना व्यापारी

-------- --कोट्स--

एक दिन तो क्या आने वाले दिनों में भी जनता क‌र्फ्यू जैसी स्थिति में सरकार के फैसले को सहयोग देंगे, कमाई तो फिर भी कर लेंगे, परंतु इस समय ऐसे फैसलों को मानकर उन पर अमल करने में ही भलाई है।

विकास, स्टोर मालिक। --कोट्स--

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फैसले का स्वागत करते कहा है कि उन्होंने इससे पहले भी मुश्किल मौकों पर कई अहम फैसले देश के लोगों के लिए, लिए है। ऐसे में सबको मिलकर इसका समर्थन करते हुए पूरा दिन घर में रहकर ही गुजारना चाहिए।

भरत वर्मा, एडवोकेट।

--कोट्स--

कोरोना वायरस ने पहले ही सभी व्यापार चौपट कर दिए है। ऐसे में अगर लोग एक दिन कहीं जाएंगे नहीं, किसी से नहीं मिलेंगे तो यह वायरस आगे नहीं बढ़ेगा। इसलिए प्रधानमंत्री मोदी द्वारा लिए फैसले का सबको पालन करना चाहिए।

सूरज, कपड़ा व्यापारी।

--बाक्स --

डीसी करेंगी मॉनिटरिग

जनता क‌र्फ्यू के दौरान जिले भर में सिविल प्रशासन अधिकारी व कर्मचारियों को अपनी ड्यूटी तनदेही से निभाने की हिदायत दी गई है। इसकी मॉनीट्रिंग डीसी अमृत कौर गिल खुद करेंगी।

पुलिस विभाग के प्रबंध

पुलिस प्रशासन की तरफ से जिले भर के थानों और पुलिस चौकियों में पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। एसपी (आई) हरपाल सिंह ने कहा कि जिले भर में एक हजार से अधिक पुलिस कर्मी तैनात रहेंगे। इस दौरान लोगों को बिना काम घर से बाहर न जाने की अपील की जाएगी। संदिग्ध मरीजों को अस्पतालों में भर्ती भी कराया जाएगा।

--बाक्स--

सभी अस्पतालों और स्वास्थ्य केंद्रों में उचित प्रबंध

सिविल सर्जन डॉ नरेश कुमार अग्रवाल ने कहा कि सभी अस्पतालों और स्वास्थ्य केंद्रों पर उचित प्रबंध हैं। आइसोलेशन वार्डों में स्पेशल स्टाफ तैनात किया गया है। लोगों को भी जागरूक होकर सहयोग देना चाहिए। --कोट्स--

कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए वह 22 मार्च को घर से बाहर न निकले। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस एक ऐसा वायरस है जोकि एक इंसान से दूसरे इंसान को होता है।

हलका विधायक कुलजीत सिंह नागरा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.