Move to Jagran APP

कैप्टन को भाया कर्फ्यू पर छठी के छात्र हरजसप्रीत का वीडियो संदेश, देखें... क्या कहा बच्चे ने

कोरोना वायरस महामारी पर बच्चे के वीडियो को देखकर कैप्टन अमरिंदर सिंह भी प्रभावित हो गए। उन्होंने इसेे अपने फेसबुक व इंस्टाग्राम पर शेयर किया।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Wed, 29 Apr 2020 01:46 PM (IST)Updated: Wed, 29 Apr 2020 01:46 PM (IST)
कैप्टन को भाया कर्फ्यू पर छठी के छात्र हरजसप्रीत का वीडियो संदेश, देखें... क्या कहा बच्चे ने
कैप्टन को भाया कर्फ्यू पर छठी के छात्र हरजसप्रीत का वीडियो संदेश, देखें... क्या कहा बच्चे ने

फतेहगढ़ साहिब [सुखवीर सुख]। कोरोना महामारी के खिलाफ बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक सभी अपने-अपने अंदाज में इस पर फतेह पाने का संदेश दे रहे हैं। ऐसा ही कुछ फतेहगढ़ साहिब के सैफरन सिटी स्कूल में छठी कक्षा में पढऩे वाले हरजसप्रीत सिंह ने किया है। गांव जल्ला के रहने वाले हरजसप्रीत सिंह ने कोरोना के खिलाफ एक वीडियो संदेश दिया। अंग्रेजी में जारी 59 सेकेंड की इस वीडियो के शुरू में ही छात्र मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की कर्फ्यू की मियाद बढ़ाने और सख्ती को लेकर सराहना करता है। इस वीडियो ने कैप्टन अमरिंदर सिंह का मन मोह लिया।

loksabha election banner

वीडियो में हरजसप्रीत सिंह कहता है कि मुख्यमंत्री की बदौलत पंजाब पर कोरोना की इतनी मार नहीं पड़ी। वीडियो के मध्य में छात्र कोरोना के योद्धाओं की श्रेणी का जिक्र करते हुए डॉक्टरों के जज्बे को सलाम करता है और अंत में घरों में रहते लोगों की तारीफ करते हुए सभी को घरों में सुरक्षित रहने का संदेश देता है।

मिठास भरी इस आवाज में जारी वीडियो ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह का मन मोहा और मंगलवार को मुख्यमंत्री ने इस वीडियो को अपने इंस्टाग्राम और फेसबुक पेज पर पोस्ट किया। मुख्यमंत्री के पोस्ट करते ही लोगों ने कमेंट्स बॉक्स में ब'चे की खूब सराहना की। सैफरन सिटी स्कूल प्रबंधन को बच्चेे पर फख्र है। स्कूल के चेयरमैन एसएस काहलों ने कहा कि सोशल मीडिया पर स्कूल के ब'चे की वीडियो को मुख्यमंत्री द्वारा पोस्ट किया जाना बड़ी बात है। वे स्कूल खुलने पर ब'चे का एसेंबली में सम्मान भी करेंगे।

मुख्यमंत्री ने पोस्ट में यह लिखा

मैं फतेहगढ़ साहिब के हरजसप्रीत की यह वीडियो आप सभी से सांझी कर रहा हूं। इसमें यह बच्चा कोरोना के योद्धाओं का धन्यवाद कर रहा है, जो हमारी रक्षा के लिए कोरोना का डटकर सामना कर रहे हैं। मुझे खुशी है कि बच्चे ने अपनी इस वीडियो में सभी को अपने घरों में रहने का संदेश भी दिया। मैं हरजसप्रीत से मिलकर आप सभी का धन्यवाद करता हूं, जो हमारी रक्षा के लिए दिन-रात काम कर रहे हैं।

शिक्षा मंत्री से मिली प्रेरणा

हरजसप्रीत सिंह ने कहा कि उसे वीडियो बनाकर संदेश देने की प्रेरणा शिक्षा मंत्री विजयइंद्र सिंगला से मिली। मंगलवार सुबह ही उन्होंने वीडियो बनाने का मन बनाया। बीस मिनट में तीन बार वीडियो डिलीट भी करनी पड़ी, लेकिन मन में ठाना था कि वीडियो जरूर बनानी है। चौथी बार में वह सफल हुआ।

यह भी पढ़ें : Coronavirus संक्रमण के लिए AC की हवा खतरनाक, स्वास्थ्य विभाग ने जारी की एडवाइजरी

यह भी पढ़ें: मौसम ने तोड़ा रिकार्ड, अप्रैल में फरवरी जितना तापमान, फिर आएगी बारिश

यह भी पढ़ें: बच्चों को रास आने लगी Online Study, शिक्षाविदों का पैनल देगा अबूझ सवालों का जवाब

यह भी पढ़ें: फिरोजपुर में महिला से छह लोगों ने किया सामूहिक दुष्कर्म, रात को घर से किया था अगवा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.