Move to Jagran APP

क्वार्टर फाइनल में बरनाला ने बठिडा और रोपड़ ने पटियाला को हराया

पहले सिख फुटबाल कप को लेकर माता गुजरी कॉलेज के खेल स्टेडियम में मंगलवार को दो क्वार्टर फाइनल मुकाबले करवाए गए।

By JagranEdited By: Published: Tue, 04 Feb 2020 06:11 PM (IST)Updated: Tue, 04 Feb 2020 06:11 PM (IST)
क्वार्टर फाइनल में बरनाला ने बठिडा और रोपड़ ने पटियाला को हराया
क्वार्टर फाइनल में बरनाला ने बठिडा और रोपड़ ने पटियाला को हराया

संवाद सहयोगी, फतेहगढ़ साहिब : खालसा फुटबाल क्लब तथा ग्लोबल सिंह स्पो‌र्ट्स फेडरेशन की ओर से करवाए जा रहे पहले सिख फुटबाल कप को लेकर माता गुजरी कॉलेज के खेल स्टेडियम में मंगलवार को दो क्वार्टर फाइनल मुकाबले करवाए गए। पहले क्वार्टर फाइनल मुकाबले में रोपड़ जिले की टीम ने पटियाला की टीम को 3-0 से हराया। जबकि दूसरे मुकाबले में बरनाला जिले की टीम ने बठिडा जिले की टीम को पेनेल्टी शूट आउट में 7-6 से पराजित कर सेमीफाइनल मुकाबले में अपनी जगह पक्की की। यह दोनों विजेता टीमें अब 6 फरवरी को जालंधर में होने वाले सेमीफाइनल मुकाबलों में भाग लेंगी।

prime article banner

खालसा फुटबाल क्लब के जिला अध्यक्ष इंद्रजीत सिंह संधू ने बताया कि चंडीगढ़ के अलावा पंजाब के 22 जिलों की टीमें इस कप में भाग ले रही है। उन्होंने बताया कि सेमीफाइनल व फाइनल मुकाबले में लगभग 40 बेहतरीन खिलाड़ियों का चयन किया जाएगा। जिन्हें विशेष कोचिग देने के बाद उनमें से एक फाइनल टीम का चयन कर लगभग 20 खिलाड़ियों को चुना जाएगा। जिसके बाद यह टीम भारत सहित विदेशों में होने वाले फुटबाल मुकाबलों में भाग लेगी। संधू ने बताया कि फाइनल मुकाबला 8 फरवरी को चंडीगढ़ में होगा। मुकाबले में विजेता टीम को 5 लाख तथा उप विजेता टीम को 3 लाख का नगद इनाम देने के साथ रेफरियों व कोचों को भी सम्मानित किया जाएगा। इन मुकाबलों के दौरान टीमों का हौंसला अफजाई करने के लिए एसजीपीसी सदस्य जत्थेदार करनैल सिंह पंजोली, जगदीप सिंह चीमा, नगर कौंसिल अध्यक्ष शेर सिंह, एडवोकेट अमरदीप सिंह धारनी, एडवोकेट पंडित नरिदर शर्मा, माता गुजरी कॉलेज के प्रिसिपल डॉ. कश्मीर सिंह, गुरुद्वारा श्री फतेहगढ़ साहिब के मैनेजर नत्था सिंह, इंद्रदीप सिंह बेदी व आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.