Move to Jagran APP

6 माह में मैनहोल न ढक पाई कौंसिल

10 माह से अधिक समय से कार्यरत नगर कौंसिल बुनियादी सेवाएं देने में पूरी तरह से असफल हो चुकी है। शहर के सभी विकास कार्य ठप हो चुके हैं। छह माह से गटर का खुला मैनहोल हादसे को न्यौता दे रहा है। शहरवासी विकास काम न होने के कारण परेशान हो चुके हैं। पार्षद सुखबीर ¨सह ने दैनिक जागरण को बताया कि नगर कौंसिल का पहला फर्ज शहर वासियों को सुविधाएं प्रदान करना है। जिसमें वह पूरी तरह से असफल हो चुकी है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 17 Sep 2018 07:14 PM (IST)Updated: Mon, 17 Sep 2018 07:14 PM (IST)
6 माह में मैनहोल न ढक पाई कौंसिल
6 माह में मैनहोल न ढक पाई कौंसिल

मीनाल गोयल, अमलोह : 10 माह से अधिक समय से कार्यरत नगर कौंसिल बुनियादी सेवाएं देने में पूरी तरह से असफल हो चुकी है। शहर के सभी विकास कार्य ठप हो चुके हैं। छह माह से गटर का खुला मैनहोल हादसे को न्यौता दे रहा है। शहरवासी विकास काम न होने के कारण परेशान हो चुके हैं। पार्षद सुखबीर ¨सह ने दैनिक जागरण को बताया कि नगर कौंसिल का पहला फर्ज शहर वासियों को सुविधाएं प्रदान करना है। जिसमें वह पूरी तरह से असफल हो चुकी है। किरण सूद को नगर कौंसिल के प्रधान पद पर काबिज हुए 10 महीने हो चुके हैं। इस दौरान कोई भी विकास काम नहीं हुआ है। अब तक कोई भी टेंडर नहीं लगाया है। इतना ही नहीं पहले से चल रहे विकास कामों को भी पूरा नहीं करवाया जा रहा है।

loksabha election banner

नाला बंद, शहरवासी तंग

पार्षद ने बताया कि पीडब्ल्यूडी विभाग की तरफ से अमलोह-खन्याण सड़क बनाई जा रही है। जिसमें से बड़ा नाला गुजरता है। इस नाले के मैनहोल को टूटे छह महीने हो गए हैं। इस कारण यह नाला पूरी तरह से बंद हो गया है। नाले के बंद होने के कारण शहरवासियों को भारी मुश्किलें झेलनी पड़ रही है। इस तरफ नगर कौंसिल कोई ध्यान नहीं दे रही है। पीडब्ल्यूडी की ओर से मैनहोल पर एक स्लैब का टुकड़ा रख कर खानापूर्ति कर दी गई है। जबकि नाला पूरी तरह से बंद हो चुका है।

लेटर का नहीं मिला जवाब, सफाई समेत ढकने की मांग

सड़क बनाने वाली लेबर के ठेकेदार ने बताया कि मैनहोल को ढकने व नाले को साफ करने के लिए नगर कौंसिल को चिट्ठी भी लिखी गई है। परंतु इस पर नगर कौंसिल की तरफ से कोई कार्रवाई नहीं की जा रही। लोगों ने नगर कौंसिल से मांग की वह नाले की पहल के आधार पर सफाई करवाए। इसके बाद नाले को ढका जाए।

अभी मामले से हुआ वाकिफ : सिंह

नगर कौंसिल कार्य साधक अफसर अमलोह अमरजीत ¨सह ने कहा कि यह मामला उनके ध्यान में अब आया है। वह जल्द ही इसकी जांच-पड़ताल करवाएंगे। इसके बाद ही अगली कार्रवाई पूरी हो सकेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.