Move to Jagran APP

मतगणना को लेकर प्रशासन ने कसी कमर, कल सुबह आठ बजे से शुरू होगी मतगणना

संसदीय क्षेत्र फतेहगढ़ साहिब में 19 मई को हुई 17वें लोकसभा चुनाव की मतगणना की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 21 May 2019 05:32 PM (IST)Updated: Tue, 21 May 2019 05:32 PM (IST)
मतगणना को लेकर प्रशासन ने कसी कमर, कल सुबह आठ बजे से शुरू होगी मतगणना
मतगणना को लेकर प्रशासन ने कसी कमर, कल सुबह आठ बजे से शुरू होगी मतगणना

जागरण संवाददाता, फतेहग्ढ़ साहिब : संसदीय क्षेत्र फतेहगढ़ साहिब में 19 मई को हुई 17वें लोकसभा चुनाव की मतगणना की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। 23 मई को उम्मीदवारों की किस्मत ईवीएम से बाहर निकलेगी। जहां जिला चुनाव अधिकारी मतगणना को लेकर प्रयासरत हैं, वहीं विभिन्न पार्टियों के उम्मीदवार मतगणना केंद्र पर अपने वर्करों की डयूटियां लगाने के लिए उनके पहचान पत्र बनाने में जुट चुके हैं। जिला चुनाव अफसर कम डीसी डॉ. प्रशांत कुमार गोयल ने बताया कि लोकसभा हलका फतेहगढ़ साहिब के वोटों की मतगणना के लिए पुख्ता प्रबंध किए गए है और लोकसभा हलके में पड़ते चार विधानसभा हलकों की मतगणना फतेहगढ़ साहिब और लुधियाना जिले में पड़ते हलके के पांच विधानसभा हलकों की मतगणना लुधियाना में होगी। वोटों की मतगणना 23 मई को सुबह आठ बजे शुरू होगी।

loksabha election banner

यहां होगी मतगणना

जिला चुनाव अफसर ने बताया कि लोकसभा हलका फतेहगढ़ साहिब में आने वाले विधानसभा हलका बसी पठाना, फतेहगढ़ साहिब, अमलोह और संगरूर जिले में पड़ते विधानसभा हलका अमरगढ़ की मतगणना श्री गुरु ग्रंथ साहिब विश्व यूनिवर्सिटी फतेहगढ़ साहिब होगी। जहां इन हलकों के लिए चार स्ट्रांग रूम बनाए गए है। हलके में पड़ते लुधियाना जिले के पांच विधानसभा हलकों की मतगणना श्री गुरु नानक देव इंजीनियरिग कॉलेज लुधियाना में होगी।

450 काउंटिग स्टाफ देगा डयूटी

जिला चुनाव अफसर डॉ. प्रशांत कुमार गोयल ने बताया कि श्री गुरु ग्रंथ साहिब विश्व यूनिवर्सिटी में चार विधानसभा हलकों की मतगणना के लिए 450 काउंटिग स्टाफ की ड्यूटी लगाई गई है। प्रत्येक विधानसभा हलके की मतगणना के लिए 14-14 टेबल लगाए जाएंगे। प्रत्येक टेबल पर एक माइक्रो काउंटिग आब्जर्वर, काउंटिग सुपरवाइजर और काउंटिग सहायक भी ड्यूटी निभाएगा।

काउंटिग स्टाफ को दिया गया विशेष प्रशिक्षण

मतगणना के लिए काउंटिग स्टाफ को विशेष सिखलाई दी गई है, जिस दौरान उनको वोट की मतगणना करने की प्रक्रिया को सही तरीके से पूरा करने के लिए विस्तारपूर्वक तरीके से जानकारी दी गई है ताकि उनको मतगणना समय किसी भी समय दिक्कत पेश न आए। जिला चुनाव अफसर ने बताया कि मतगणना वाले दिन को जिले में ड्राई डे घोषित किया गया है, जिस दौरान शराब के ठेके बंद रहेंगे और शराब की विक्री पर पाबंदी होगी।

सुरक्षा के किए पुख्ता प्रबंध : एसएसपी

एसएसपी अमनीत कौंडल ने बताया कि मतगणना संबंधी सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए है और किसी को भी अमन कानून की व्यवस्था को अपने हाथ में लेने की इजाजत नहीं होगी। उन्होंने जिले के लोगों को भी अपील करते कहा कि मतगणना वाले दिन अमन शांति बनाएं रखने में पुलिस प्रशासन को सहयोग दे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.