Move to Jagran APP

राहत कोष से 654 कैंसर मरीजों को दिया 7.12 करोड़ का फंड

जागरण संवाददाता, फतेहगढ़ साहिब : एडीसी जसप्रीत ¨सह ने •िाला सेहत सोसायटी की मी¨टग की अध्यक्षता करते बताया कि मुख्य मंत्री पंजाब कैंसर राहत कोष स्कीम अधीन 654 कैंसर के मरीजों को इलाज के लिए सात करोड़ 12 लाख 97 हजार रुपये की राशि प्रदान की जा चुकी है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 28 Sep 2018 12:15 AM (IST)Updated: Fri, 28 Sep 2018 12:15 AM (IST)
राहत कोष से 654 कैंसर मरीजों को दिया 7.12 करोड़ का फंड
राहत कोष से 654 कैंसर मरीजों को दिया 7.12 करोड़ का फंड

जागरण संवाददाता, फतेहगढ़ साहिब : एडीसी जसप्रीत ¨सह ने •िाला सेहत सोसायटी की मी¨टग की अध्यक्षता करते बताया कि मुख्य मंत्री पंजाब कैंसर राहत कोष स्कीम अधीन 654 कैंसर के मरीजों को इलाज के लिए सात करोड़ 12 लाख 97 हजार रुपये की राशि प्रदान की जा चुकी है। साथ ही बरसात के मौसम दौरान मच्छरों से पैदा होने वाली बीमारियों से लोगों को बचाने के लिए और डेंगू बीमारी फैलाने वाले मच्छरों की पैदाइश रोकने के लिए इनसेक्टीसाइड और लारवीसाइड का स्प्रे करवाने के आदेश दिए।

loksabha election banner

एडीसी जसप्रीत ने बताया कि प्रधान मंत्री राष्ट्रीय सेहत सुरक्षा मिशन अधीन सरकारी डाटाबेस में मौजूद परिवारों का सालाना पांच लाख रुपये तक का बीमा किया जाएगा। इस स्कीम के अधीन बीमा धारक निजी अस्पतालों में कैशलेस इलाज करवा सकेंगे। इस स्कीम के अधीन जिले में ग्रामीण क्षेत्र के कुल 16458 और शहरी क्षेत्र के कुल 17284 परिवारों का बीमा किया जाना है। सिविल अस्पताल में संचालित नशा छुड़ाओ केंद्र में अब तक 10808 की ओपीडी हुई। 934 मरीजों ने नशा छुड़ाओ केंद्र में दाखिल हो कर अपना इलाज करवाया है। इस के अलावा पुनर्वास केंद्र से भी 577 जरूरतमंद मरीज लाभ उठा चुके हैं। सिविल सर्जन डॉ. एनके अग्रवाल ने बताया कि मुख्य मंत्री हेपैटाइटस रिलीफ फंड स्कीम अधीन जिले के 1042 मरीज लाभ ले चुके हैं। जिस में से 526 मरीज बिल्कुल ठीक हो चुके हैं। बैठक में एडीसएम अमलोह आनन्द सागर शर्मा, परमजीत ¨सह और जगदीश ¨सह जौहल खास तौर से मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.