Move to Jagran APP

बेसहारा पशुओं को गोशाला भेजने का अभियान शुरू

फरीदकोट शहर में व्याप्त बेसहारा पशुओं की गंभीर समस्या से लोगों को निजात दिलाने के लिए वीरवार को अभियान शुरू किया गया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 02 Jul 2020 10:51 PM (IST)Updated: Fri, 03 Jul 2020 06:11 AM (IST)
बेसहारा पशुओं को गोशाला भेजने का अभियान शुरू
बेसहारा पशुओं को गोशाला भेजने का अभियान शुरू

जागरण संवाददाता, फरीदकोट : फरीदकोट शहर में व्याप्त बेसहारा पशुओं की गंभीर समस्या से लोगों को निजात दिलाने के लिए वीरवार को अभियान शुरू किया गया। पहले दिन खेतीबाड़ी दफ्तर के आसपास खड़े 18 बेसहारा पशुओं को सरकारी गोशाला गोलेवाला भेजा गया।

loksabha election banner

डीसी विमल कुमार सेतिया ने बताया कि इन बेसहारा पशुओं को गोशालाओं में भेजना शुरू कर दिया गया। उन्होंने बताया कि पशुपालन विभाग के डॉक्टर, नगर परिषद के कर्मचारियों और सामाजिक संगठनों के सहयोग से शहर से इन जानवरों को पकड़ने के लिए दो टीमों का गठन किया गया है, जोकि भलीभांति काम कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि वह कुछ दिन पहले ही फरीदकोट में आए हैं, एक दिन रात्रि में शहर के भ्रमण के दौरान सड़क पर बेसहारा और असहाय जानवर शहर में घूम रहे थे, जिससे कोई भी दुर्घटना हो सकती थी। उन्होंने कहा कि हालांकि शहर में रात का क‌र्फ्यू लागू था, लेकिन आपात स्थिति में कोई भी राहगीर या ड्राइवर हादसाग्रस्त हो सकता है। इसका दूसरा पहलू यह था कि इन जानवरों को पीने का पानी या पूरा चारा आदि उपलब्ध नहीं कराया जाता था। इसके तुरंत बाद उन्होंने शहर के पशु प्रेमियों के साथ बैठक की और इसके समाधान के लिए सुझाव मांगे गए और आज इसे लागू किया गया।

उन्होंने कहा कि गोशाला भेजे रहे इन जानवरों के लिए गऊशाला में पर्याप्त मात्रा में पानी और हरा चारा आदि उपलब्ध होगा और इनकी देखभाल की जाएगी। इस अवसर पर पशुपालन विभाग के डॉ जसविदर गर्ग, पशु चिकित्सा अधिकारी शिवम, जसवीर सिंह, अमनदीप सिंह, रोइंग सोसाइटी के अध्यक्ष बिमल रांझा, एडवोकेट अतुल गुप्ता, अशोक सच्चर, नेशनल यूथ क्लब के दविदर सिंह पंजाब मोटर्स, नवदीप गर्ग, बलजीत शर्मा और राकेश शर्मा के अलावा ब्राह्मण सभा के अन्य लोग भी उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.