Move to Jagran APP

एसडीएम ने जरूरतमंद महिलाओं को दिए 1400 सेनेटरी पैड

नोवेल कोरोना वायरस (कोविड-19) के चल रहे क‌र्फ्यू के दौरान जिला प्रशासन लोगों को घर पर जरूरी सामान मुहैया करा रहा है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 30 Apr 2020 10:52 PM (IST)Updated: Fri, 01 May 2020 06:05 AM (IST)
एसडीएम ने जरूरतमंद महिलाओं को दिए 1400 सेनेटरी पैड
एसडीएम ने जरूरतमंद महिलाओं को दिए 1400 सेनेटरी पैड

जातें, जैतो : नोवेल कोरोना वायरस (कोविड-19) के चल रहे क‌र्फ्यू के दौरान जिला प्रशासन लोगों को घर पर जरूरी सामान मुहैया करा रहा है। जिले से जुड़े विभिन्न गैर-सरकारी संगठन भी इस कठिन समय में अपने स्तर पर विभिन्न कार्यो में लोगों की सहायता कर रहे हैं। यह जानकारी एसडीएम जैतो मनदीप कौर ने दी, उन्होंने बताया कि जैतो की रेगर बस्ती सहित विभिन्न हिस्सों में जरूरतमंद महिलाओं को सेनेटरी पैड व मास्क मुहैया करवाए जा रहे है।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि आज उपमंडल जैतो के विभिन्न क्षेत्रों में महिलाओं को सेनेटरी पैड प्रदान किए गए हैं। उनके ध्यान में आया था कि महिलाओं को सेनेटरी पैड की भारी कमी का सामना करना पड़ रहा था, और वे क‌र्फ्यू के दौरान अपने घरों से बाहर भी नहीं जा सकती थीं, वह खुद एक महिला के रूप में महिलाओं की समस्या को समझ सकती हैं, इसलिए वह इन सेनेटरी पैड्स का वितरण कर रही हैं। पहले भी सब डिवीजन में 450 जरूरतमंद महिलाओं को सेनेटरी पैड वितरित किए गए थे। एसडीएम डॉ. मनदीप कौर ने कहा कि आज लगभग 1400 सेनेटरी पैड वितरित किए गए हैं, और यह अभियान जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि महिलाओं की दुर्दशा और उनकी स्वास्थ्य सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यह पहल की गई है। सेनेटरी पैड आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं द्वारा बनाए गए हैं। उन्होंने कहा कि इस कार्य में राजीव सीकरी समस्त साईं परिवार और राकेश नरूला बठिडा विकास मंच के अलावा डॉ. वीणा गर्ग प्रिसिपल भाई भगतवाना कॉलेज आदि का विशेष सहयोग रहा। इस अवसर पर नायब तहसीलदार हीरा वंती, नीरू गर्ग बीडीपीओ जैतो भी उपस्थित रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.