Move to Jagran APP

आवागमन के लिए जल्द खुलेंगे रेल ओवर व अंडरब्रिज

मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार और फरीदकोट के विधायक कुशालदीप सिंह ढिल्लों ने कहा कि फरीदकोट-तलवंडी रोड पर रेलवे क्रॉसिग पर रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण किया जा रहा है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 02 Nov 2019 11:19 PM (IST)Updated: Sat, 02 Nov 2019 11:19 PM (IST)
आवागमन के लिए जल्द खुलेंगे रेल ओवर व अंडरब्रिज
आवागमन के लिए जल्द खुलेंगे रेल ओवर व अंडरब्रिज

जागरण संवाददाता, फरीदकोट : मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार और फरीदकोट के विधायक कुशालदीप सिंह ढिल्लों ने कहा कि फरीदकोट-तलवंडी रोड पर रेलवे क्रॉसिग पर रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण किया जा रहा है। इस पुल का निर्माण कार्य मार्च 2017 में शुरू किया गया था और इसे कुछ दिनों के भीतर लोगों को सौंप दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि उन्हें इस बात की खुशी है कि इस साल पंजाब सरकार पहली पातशाही गुरु नानक देव जी के प्रकाश प्रभु को समर्पित एक बड़ा आयोजन कर रही है और यह पुल उनके 550 साल को भी समर्पित है। एक ही जगह पर दो पुल अंडर व ओवरव्रिज बनाए जा रहे हैं।

loksabha election banner

ढिल्लों ने कहा कि फरीदकोट निवासियों को पहले रेलवे लाइनों के बंद होने के कारण भारी यातायात समस्याओं का सामना करना पड़ता था। इसके अलावा विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों, बीएसए शिविरों, जल आपूर्ति विभागों और मार्ग के अन्य कॉलोनियों के लोगों को भी यातायात की समस्याओं से जूझना पड़ा। उन्होंने कहा कि रेलवे ओवरब्रिज के अलावा, लिमिटेड हाई सबवे का भी निर्माण किया गया है, जो लोगों, शैक्षणिक संस्थानों के लिए बहुत उपयोगी होगा। उन्होंने कहा कि शहर के विभिन्न क्षेत्रों में पीने के पानी की समस्या को हल करने के लिए फरीदकोट निवासियों की सुविधा और राजा माइनर के माध्यम से पानी की आपूर्ति के लिए शहर के सीवरेज, सड़कों, गलियों आदि को बेहतर बनाने पर 100 करोड़ रुपये खर्च किए जा रहे हैं।

लोक निर्माण (राष्ट्रीय राजमार्ग) के एसडीओ मनप्रीतम सिह ने कहा कि पुल का निर्माण अब अंतिम चरण में है और इसे पूरा करने के लिए काम चल रहा है। उन्होंने कहा कि जल्द ही फरीदकोट के निवासियों को यह पुल आवागमन के लिए सौंप दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.