Move to Jagran APP

कोटकपूरा गोलीकांड में गिरफ्तार IG उमरानंगल सस्पेंड, SIT की रिपोर्ट के बाद हुई कार्रवाई

सरकार के गृह विभाग ने बरगाड़ी बेअदबी मामले से संबंधित कोटकपूरा गोलीकांड की घटना में SIT द्वारा गिरफ्तार IG परमराज सिंह उमरानंगल को सस्पेंड कर दिया है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sat, 02 Mar 2019 01:13 PM (IST)Updated: Sat, 02 Mar 2019 01:13 PM (IST)
कोटकपूरा गोलीकांड में गिरफ्तार IG उमरानंगल सस्पेंड, SIT की रिपोर्ट के बाद हुई कार्रवाई
कोटकपूरा गोलीकांड में गिरफ्तार IG उमरानंगल सस्पेंड, SIT की रिपोर्ट के बाद हुई कार्रवाई

फरीदकोट [राजीव शर्मा]। पंजाब सरकार के गृह विभाग ने बरगाड़ी बेअदबी मामले से संबंधित कोटकपूरा गोलीकांड की घटना में SIT द्वारा गिरफ्तार IG परमराज सिंह उमरानंगल को सस्पेंड कर दिया है। IG की गिरफ्तारी के बाद SIT ने संबंधित अथॉरिटी के पास लिखित सूचना भेज दी थी, जिसके आधार पर गृह विभाग द्वारा यह कार्रवाई की गई है।

loksabha election banner

कोटकपूरा व बहिबल कलां गोलीकांड की जांच कर रही SIT ने जस्टिस रंजीत सिंह आयोग की रिपोर्ट के आधार पर 18 फरवरी 2019 को IG परमराज सिंह उमरानंगल को चंडीगढ़ से गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी के बाद उन्हें दो बार अदालत में पेश करके क्रमवार चार व तीन दिन के रिमांड पर लिया गया और 26 फरवरी को उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया था। वर्तमान समय में पटियाला जेल में बंद उमरानंगल ने इस केस में जमानत के लिए जिला अदालत के पास याचिका भी दायर की है। इस पर 6 मार्च को सुनवाई होनी है।

मालूम हो कि पंजाब सरकार के सर्विस नियमों के मुताबिक जब कोई भी सरकारी कर्मचारी व अधिकारी किसी केस में 24 घंटे से ज्यादा पुलिस हिरासत में रहता है तो उसको सस्पेंड कर दिया जाता है। IG पर भी इसी नियम के तहत कार्रवाई की गई है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.