Move to Jagran APP

सफाई का अभाव और बेसहारा पशु मुख्य समस्या

कोटकपूरा का वार्ड नंबर 15 वार्ड के मुख्य संस्थानों में गुरुद्धारा श्री गुरुनानक देव सत्संग सभा आदि हैं।

By JagranEdited By: Published: Fri, 22 Nov 2019 10:38 PM (IST)Updated: Sat, 23 Nov 2019 06:07 AM (IST)
सफाई का अभाव और बेसहारा पशु मुख्य समस्या
सफाई का अभाव और बेसहारा पशु मुख्य समस्या

दीपक गर्ग, कोटकपूरा

loksabha election banner

कोटकपूरा का वार्ड नंबर 15 मेहंदीरत्ता स्ट्रीट से मोहल्ला हरनामपूरा का आधाभाग, फेरुमान चोक से शहीद भगत सिंह रोड, हरिणों फाटक रोड का आधा हिस्सा, सट्टा बाजार, ढोंढा स्ट्रीट, विक्रम अनाज मंडी का आधा भाग, झम्मन बाजार, थोक मार्केट, गुरुद्वारा बाजार का आधा भाग, लभुराम गली , बांसल स्ट्रीट के अलावा जैतो रोड के कुछ हिस्से पर आधारित है। वार्ड के मुख्य संस्थानों में गुरुद्वारा श्री गुरुनानक देव सत्संग सभा, संकटमोचन मंदिर, सेठ धन्नू मल्ल मंदिर, बांसल क्लीनिक, प्रिथिपाल साहो वाले मेमोरियल हस्पताल, डॉ देवराज मोगे वाला बच्चों का हस्पताल, गर्ग हस्पताल, मनचंदा स्वीटस, ठाकुर श्रृंगार भंडार, बिग बॉस हेयर सैलून, रामु दी हट्टी, बाबुराम पंसारी दी हट्टी, देव ब्रदर्स टेलर्स आदि है।

इस वार्ड मे भी विकास के बावजूद कई समस्याएं सामने आई हैं। विक्रम अनाज मंडी वर्षों से विकास को तरस रही है। यहां बने सार्वजनिक शौचालयों का ध्यान नगर कौंसिल कम नई सोच नई जिदगी संस्था ज्यादा रखती है। बरसात में पानी रुकना, सफाई का अभाव और बेसहारा पशुओं की समस्या इस वार्ड में भी मौजूद है। अभी तक तीन वार्डों से जुड़ी हरिणों फाटक रोड का विकास नहीं हुआ है। सबसे बड़ी समस्या यह है कि फाटक बंद होने पर और जैतो रोड में मार्केट विकसित होने की वजह ट्रैफिक अव्यवस्थित होकर जाम हो जाता है।

बांसल गली निवासी कमल गर्ग ने गली टुटी फूटी और सीवरेज जाम रहने की बात कही है। उन्होंने यह भी कहा कि 2015 में वार्डबंदी सही तरीके से नहीं की गई है। कुल मिला कर वार्ड में नगर कौंसिल के दायरे से बाहर की ज्यादा समस्याएं हैं। इनसेट

ओवरब्रिज और बाईपास जरूरी : जुनेजा

2015 के नगर कौंसिल चुनावों में दूसरे नंबर पर रहने वाले जयकिशन जुनेजा ने बताया कि वार्ड में विकास को लेकर कोई ज्यादा समस्याएं नहीं ट्रैफिक समस्या को दूर करने के लिये केंद्र सरकार और पंजाब सरकार के तालमेल से भटिडा रोड को मुक्तसर रोड से जोड़ता हुआ रेलवे ओवरब्रिज सहित बाईपास बनना चाहिए।

इनसेट

वार्ड का 80 फीसद विकास हुआ : पार्षद

वार्ड नंबर 15 के पार्षद राजविदर सिंह लाटू ने बताया कि उन्होंने ईमानदारी से काम करते हुए वार्ड का 80 फीसद से भी अधिक विकास करवाया है। बाकी रहते काम भी तीन महीनों में पूरे करवाने की कोशिश जारी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.