दीपक गर्ग, कोटकपूरा

कोटकपूरा का वार्ड नंबर 15 मेहंदीरत्ता स्ट्रीट से मोहल्ला हरनामपूरा का आधाभाग, फेरुमान चोक से शहीद भगत सिंह रोड, हरिणों फाटक रोड का आधा हिस्सा, सट्टा बाजार, ढोंढा स्ट्रीट, विक्रम अनाज मंडी का आधा भाग, झम्मन बाजार, थोक मार्केट, गुरुद्वारा बाजार का आधा भाग, लभुराम गली , बांसल स्ट्रीट के अलावा जैतो रोड के कुछ हिस्से पर आधारित है। वार्ड के मुख्य संस्थानों में गुरुद्वारा श्री गुरुनानक देव सत्संग सभा, संकटमोचन मंदिर, सेठ धन्नू मल्ल मंदिर, बांसल क्लीनिक, प्रिथिपाल साहो वाले मेमोरियल हस्पताल, डॉ देवराज मोगे वाला बच्चों का हस्पताल, गर्ग हस्पताल, मनचंदा स्वीटस, ठाकुर श्रृंगार भंडार, बिग बॉस हेयर सैलून, रामु दी हट्टी, बाबुराम पंसारी दी हट्टी, देव ब्रदर्स टेलर्स आदि है।

इस वार्ड मे भी विकास के बावजूद कई समस्याएं सामने आई हैं। विक्रम अनाज मंडी वर्षों से विकास को तरस रही है। यहां बने सार्वजनिक शौचालयों का ध्यान नगर कौंसिल कम नई सोच नई जिदगी संस्था ज्यादा रखती है। बरसात में पानी रुकना, सफाई का अभाव और बेसहारा पशुओं की समस्या इस वार्ड में भी मौजूद है। अभी तक तीन वार्डों से जुड़ी हरिणों फाटक रोड का विकास नहीं हुआ है। सबसे बड़ी समस्या यह है कि फाटक बंद होने पर और जैतो रोड में मार्केट विकसित होने की वजह ट्रैफिक अव्यवस्थित होकर जाम हो जाता है।

बांसल गली निवासी कमल गर्ग ने गली टुटी फूटी और सीवरेज जाम रहने की बात कही है। उन्होंने यह भी कहा कि 2015 में वार्डबंदी सही तरीके से नहीं की गई है। कुल मिला कर वार्ड में नगर कौंसिल के दायरे से बाहर की ज्यादा समस्याएं हैं। इनसेट

ओवरब्रिज और बाईपास जरूरी : जुनेजा

2015 के नगर कौंसिल चुनावों में दूसरे नंबर पर रहने वाले जयकिशन जुनेजा ने बताया कि वार्ड में विकास को लेकर कोई ज्यादा समस्याएं नहीं ट्रैफिक समस्या को दूर करने के लिये केंद्र सरकार और पंजाब सरकार के तालमेल से भटिडा रोड को मुक्तसर रोड से जोड़ता हुआ रेलवे ओवरब्रिज सहित बाईपास बनना चाहिए।

इनसेट

वार्ड का 80 फीसद विकास हुआ : पार्षद

वार्ड नंबर 15 के पार्षद राजविदर सिंह लाटू ने बताया कि उन्होंने ईमानदारी से काम करते हुए वार्ड का 80 फीसद से भी अधिक विकास करवाया है। बाकी रहते काम भी तीन महीनों में पूरे करवाने की कोशिश जारी है।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!