जागरण संवाददाता, फरीदकोट

कड़ाके की सर्दी का सितम जारी है। शनिवार को न्यूनतम तापमान 5.5 डिग्री सेल्सियश और अधिकतम पारा 11 डिगी सेल्सियश रहा। न्यूनतम से ज्यादा अधिकतम पारा नीचे आ गया है, जिससे लोगों को कड़ाके की सर्दी का अहसास हो रहा है।

तापमान लुढ़कने से बहुत जरूरी होने पर ही लोग अपने घरों से बाहर निकल रहे हैं। आम दिनों की अपेक्षा बाजारों में कम लोग दिखाई दे रहे हैं और दुकानदार ठंडी में बैठे ग्राहकों का इंतजार कर रहे है। 17 दिनों से कड़ाके सर्दी से जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित है। सबसे ज्यादा मुश्किल गृहणियों का बर्तन व कपड़ा धुलने में हो रही है, लोगों के कपड़े नहीं सूख रहे है। ऐसे मौसम में लोगों को सूखी सर्दी से जूझना पड़ रहा है, जिससे बीमारियां भी तेजी से पैर पसार रही है।

मेडिसिन स्पेशलिस्ट डा. चंद्रशेखर कक्कड़ ने लोगों को अपनी सेहत की देखभाल करने की सलाह देते हुए कहा कि बुजुर्ग लोग मौसम के रूख को देखते हुए सुबह-शाम की सैर अगले कुछ दिनों के लिए बंद कर दें। सुबह-शाम ज्यादा सर्दी पड़ रही है। इसके अलावा बच्चों को हमेशा गर्म कपड़ों से ढंक कर रखे, और यदि किसी को सेहत संबंधी समस्या हो तो वह तुंरत डाक्टर की सलाह पर अपना उपचार करवाएं। 31 जनवरी तक बनवा सकते हैं नया वोट : हरबीर सिंह

जासं,फरीदकोट

जिला निर्वाचन अधिकारी कम डीसी फरीदकोट हरबीर सिंह ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव से पहले कोई भी नागरिक जिसकी उम्र 1 जनवरी 2022 तक 18 वर्ष या उससे अधिक है और अभी तक उसका वोट नहीं बना है, वह अपना वोट बनवा सकता सकता है। 31 जनवरी 2022 तक नए वोट बनवाए जा सकते हैं। योग्य उम्मीदवार अपने बूथ स्तर के अधिकारी या निर्वाचक पंजीकरण अधिकारी या जिला निर्वाचन अधिकारी को फार्म जमा करके अपना वोट बनवा सकते हैं।

Edited By: Jagran