जागरण संवाददाता, जैतो

शिअद संयुक्त के प्रधान ढीढंसा ने शिअद में बड़ी सेंधमारी करते हुए बीबी परमजीत कौर गुलशन को अपनी पार्टी से जैतो आरक्षित विधानसभा सीट से चुनाव मैदान में उतारा है। गुलशन फरीदकोट आरक्षित लोकसभा सीट से शिअद के टिकट पर सांसद रह चुकी है।

भाजपा गठबंधन के तहत शिअद संयुक्त के खाते में जैतो विधानसभा सीट आई, जिसके तहत शुक्रवार को पार्टी ने अन्य प्रत्याशियों के साथ ही गुलशन के नाम की घोषणा की। भाजपा गठबंधन का प्रत्याशी जैतो में घोषित होने के साथ अब तक कांग्रेस को छोड़कर सभी प्रमुख पार्टियों के प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतर चुके है। जैतो सीट पर आम आदमी पार्टी की ओर से अमोलक सिंह, शिअद-बसपा गठबंधन की ओर से सूबा सिंह बादल, किसान मोर्चा की ओर से डा. रमनदीप पहले ही चुनाव में उतर चुके है, ऐसे में गुलशन के चुनाव मैदान में उतरने से मुकाबला रोचक हो उठा है। अब कांग्रेस की ओर सभी की निगाह लगी है कि आखिरकार कांग्रेस मौजूदा सांसद मोहम्मद सदीक या उनकी बेटी को चुनाव में टिकट देती है या फिर किसी बाहरी पर दांव खेलती है, क्योंकि कांग्रेस के अंदर जैतो में धड़ेबाजी देखी जा रही है। कोटकपूरा में फंसा पेंच-

कोटकपूरा सीट पर कैप्टन और भाजपा दोनों द्वारा अपना-अपना दावा किया जा रहा है, दोनों ही पार्टियों द्वारा इस सीट को छोड़ा नहीं जा रहा है, हालांकि संभावना जताई जा रही है, गठबंधन में जिले की तीनों सीटे एक-एक साथी को मिल रही है, ऐसे में कोटकपूरा सीट पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह पार्टी के पास जा सकती है।

Edited By: Jagran