Move to Jagran APP

सरकारी स्कूलों के विद्यार्थियों को ऑनलाइन भेजी जा रही सामग्री

कोविड 19 करोना महामारी के फैलने को रोकनो के लिए केंद्र सरकार की तरफ से पूरे भारत में किया गया लाकडाऊन और सूबा सरकार की तरफ से कफऱ््यू लगाया गया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 07 Apr 2020 05:59 PM (IST)Updated: Tue, 07 Apr 2020 05:59 PM (IST)
सरकारी स्कूलों के विद्यार्थियों को ऑनलाइन भेजी जा रही सामग्री
सरकारी स्कूलों के विद्यार्थियों को ऑनलाइन भेजी जा रही सामग्री

संवाद सहयोगी, फरीदकोट

loksabha election banner

कोविड 19 कोरोना महामारी के फैलने को रोकने के लिए केंद्र सरकार की तरफ से पूरे भारत में किया गया लॉकडाऊन और प्रदेश सरकार की तरफ से क‌र्फ्यू लगाया गया है। इसको मुख्य रखते हुए सरकारी स्कूल के अध्यापकों की तरफ से शिक्षा विभाग पंजाब की हिदायतों के मद्देनजर अध्यापकों की तरफ से स्वेच्छा के साथ बच्चे को आनलाइन पढ़ाई करवाई जा रही है, जिससे नए सेशन में बच्चो की पढ़ाई प्रभावित न हो सके।

जिला शिक्षा अधिकारी एलीमेंट्री, सेकेंडरी कमलजीत ताहीम ने बताया कि शिक्षा विभाग की तरफ से सरकारी स्कूलों के विद्यार्थियों के लिए रोजमर्रा की पढ़ने के लिए ऑन लाईन सामग्री भेजी जा रही है। इसको अध्यापकों की तरफ से सोशल मीडिया का प्रयोग करके बच्चे को पढ़ा रहे हैं जो कि बढ़ी प्रयास है। उन्होंने बताया कि अध्यापकों के साथ ब्लाक स्तर पर वीडियो काऩ्फ्रेंस कर हौसला अफजाई की जा रही है। इसके साथ-साथ विद्यार्थी अपने अध्यापकों के वटसऐप और किये काम दीया तस्वीरों भी भेज रहे हैं। उन्होंने ओर बताया कि विभागीय हिदायता अनुसार अध्यापकों की तरफ से नॉन बोर्ड क्लासों का नतीजा ऐलान करके बच्चे को आगे वाली श्रेणी में प्रमोट कर दिया गया है और अब अध्यापकों की तरफ से बच्चे को ऑनलाइन पढ़ाया जा रहा है।

पढ़ो पंजाब, पढ़ाओ पंजाब के जिला कोआडीनेटर मनदीप सिंह ने कहा कि शिक्षा विभाग की तरफ से बच्चो के लिए आनलाइन काम भेजा जा रहा है, जिस की फिड्ड बैक बढ़ी मिल रही है। ऊना अध्यापकों की हौसला अ़फजायी करके ओर मेहनत करने के लिए प्रेरित किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.