एलेक्स डिसूजा, फरीदकोट

पंजाब सरकार ने एक जुलाई से हर महीने 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने की घोषणा विधानसभा मे की थी, लेकिन आज तक कोई नोटिफिकेशन जारी नही हुआ। अनुसूचित जाति, पिछड़ी जाति, गरीबी रेखा से नीचे के परिवारों व स्वतंत्रता सेनानियों से दो महीने में सिर्फ 600 यूनिट से अधिक के उपयोग के लिए शुल्क लिया जाएगा। इस घोषणा से लोगो मे कल से 300 यूनिट बिजली फ्री पर असमंजस बरकरार बना हुआ है। लोग इस असमंजस में फंसे हुए हैं कि सरकार सिर्फ घोषणा ही की है। नोटिफिकेशन तो अभी तक जारी नहीं कर पाई।

व्यपारी राम कुमार ने कहा कि आप सरकार सिर्फ घोषणा ही कर सकती है, निभाना मुश्किल है। चुनाव से पहले सरकार बहुत वादे किए लेकिन पूरे नही कर पाई। पीएसपीसीएल को जब तक कोई नोटिस नही मिलता तब तक कुछ नही कर पाएगी। कच्चे कर्मचारी दिनेश कुमार ने कहा कि सरकार को घोषणा के साथ ही नोटिफिकेशन जारी कर देना चाहिए था। नोटिस जारी ना करने के कारण लोगो मे चिता बनी हुई है। महिदर कुमार बांसल ने कहा कि एक जुलाई तक वेट कर लिया जाए, तो अच्छा है। क्योंकि विधानसभा सेशन चल रहा है। इसलिए कई बार थोड़ा समय लग जाता है। इनसेट

इनसेट नोटिफिकेशन के बाद ही मिलेगी सुविधा : एक्सईएन

एक्सइएन हरजिदर सिंह ने कहा कि सरकार ने एनाउंस तो कर दिया है, लेकिन अभी तक कोई नोटिफिकेशन नही आया। उन्होंने कहा कि अगर नोटिफिकेशन नही आया तो 300 यूनिट फ्री स्कीम लागू नहीं की जा सकेगी। इसलिए सरकार द्वारा नोटिफिकेशन जारी होने के बाद ही हम लोगों को 300 यूनिट फ्री स्कीम दे पाएंगे, और जो कुछ नोटिफिकेशन में लिखा होगा वैसा ही किया जाएगा।

Edited By: Jagran