Move to Jagran APP

अपनी जमीन का हिस्सा नशे में उड़ाया, पिता ने अपना हिस्सा नहीं दिया तो मौत के घाट उतारा

जागरण संवाददाता, जैतो (फरीदकोट) उपमंडल के गांव बिशनंदी में शनिवार रात 11 बजे नशे के

By JagranEdited By: Published: Sun, 02 Sep 2018 05:05 PM (IST)Updated: Sun, 02 Sep 2018 07:01 PM (IST)
अपनी जमीन का हिस्सा नशे में उड़ाया, पिता ने अपना हिस्सा नहीं दिया तो मौत के घाट उतारा
अपनी जमीन का हिस्सा नशे में उड़ाया, पिता ने अपना हिस्सा नहीं दिया तो मौत के घाट उतारा

जागरण संवाददाता, जैतो (फरीदकोट)

loksabha election banner

उपमंडल के गांव बिशनंदी में शनिवार रात 11 बजे नशे के आदी एक युवक ने अपने पिता पर गड़ासे से पांच वार करते हुए उसकी हत्या कर डाली। मृतक की पहचान सुखमंदर ¨सह (60) के रूप में हुई। सुखमंदर ¨सह ने कुछ साल पहले ही अपनी जमीन का बंटवारा कर दिया था और नशे का आदी उसका छोटा बेटा मनयोध ¨सह अपने हिस्से में आई जमीन को नशे की लत पूरी करने के चलते बेच चुका था। इन दिनों मनयोध ¨सह ने अपने पिता से उसके हिस्से वाली जमीन को अपने नाम करवाने का दबाव बनाया हुआ था और पिता के इंकार करने पर शनिवार रात उसने गंडासे से वार करते हुए उसकी हत्या कर डाली। इस मामले में थाना जैतो पुलिस ने मृतक के बड़े बेटे की पत्नी हरप्रीत कौर के बयान पर आरोपी मनयोध ¨सह के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर उसे गड़ासे समेत गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस को दिए बयान को हरप्रीत कौर ने बताया कि उसके पति हरपाल ¨सह फौज में है और उनकी ड्यूटी इन दिनों जम्मू कश्मीर में है। उसके पति हरपाल ¨सह के एक छोटा भाई मनयोध ¨सह समेत चार बहनें हैं और सभी शादीशुदा है। उसके देवर मनयोध ¨सह के परिवार में उसकी पत्नी कर्मजीत कौर समेत तीन लड़कियां व एक लड़का (2 माह) है। हरप्रीत कौर के मुताबिक उसके ससुर सुखमंदर ¨सह ने कुछ साल पहले ही अपनी जमीन का बंटवारा कर दिया था और करीब डेढ़ एकड़ जमीन अपने पास रखी हुई थी। नशा करने का आदी उसके देवर अपने हिस्से के जमीन को नशे में उड़ा चुका था और अब उसने करीब 8 साल से अपने साथ रह रहे पिता सुखमंदर ¨सह के हिस्से वाली जमीन पर नजर रखी हुई थी। वह अपने पिता से उसके हिस्से वाली जमीन को अपने नाम करवाने का दबाव बना रहा है और इस बात को लेकर उनका आपस में कई बार वाद विवाद हो चुका था। शनिवार को उसकी देवरानी कर्मजीत कौर अपने बच्चों के साथ मायके गई हुई थी और घर में उसका देवर व ससुर ही मौजूद थे। रात करीब 11 बजे दोनों के बीच जमीन के हिस्से को लेकर वाद विवाद हुआ और इस दौरान उसके देवर मनयोध ¨सह ने तूड़ी वाले कमरे से गंडासा निकालकर उसके ससुर पर वार करने शुरू कर दिए। आरोपी ने अपने पिता पर एक के बाद एक पांच वार किए जिसमें से तीन वार उसके सिर पर किए जिसके चलते उसकी मौके पर ही मौत हो गई। इनसेट

शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया : थाना प्रभारी

थाना जैतो प्रभारी एसआई हरप्रीत ¨सह ने बताया कि पुलिस ने मृतक सुखमंदर ¨सह की बड़ी बहू के बयान पर मनयोध ¨सह के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया गया है। शव को पोस्टमार्टम के लिए फरीदकोट के गुरु गो¨बद ¨सह मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेज दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.