संवाद सहयोगी, जैतो : आंगनबाड़ी इंप्लाइज फेडरेशन आफ इंडिया के आह्वान पर बुधवार को आंगनबाड़ी वर्कर्स ब्लाक कोटकपूरा-2 (जैतो) ने प्रधान गुरमीत कौर दबड़ीखाना की अगुवाई में रोष प्रदर्शन किया। जिसमें बड़ी संख्या में आंगनबाड़ी वर्करों-हेल्परों ने बढ़चढ़कर शमूलियत की।

रोष प्रदर्शन के दौरान संबंधित करते हुए ब्लाक प्रधान गुरमीत कौर दबड़ीखाना ने पंजाब सरकार से मांग करते हुए कहा कि लंबे समय से काम कर रही आंगनबाड़ी वर्करों व हेल्परों को सरकारी मुलाजिम घोषित किया जाए। साथ ही वर्कर को नर्सरी टीचर का दर्जा दिया जाए। इसके अलावा सरकार मिनी वर्कर को भी पूरे वर्कर का दर्जा दे। उन्होंने कहा कि जब तक ऐसा संभव नहीं होता तब तक आंगनवाड़ी वर्कर को 24 हजार व हेल्पर को 18 हजार रुपये मान भत्ते के तौर पर दिए जाएं। यूनियन नेताओं ने चेतावनी देते हुए बताया कि उक्त मांगों को लेकर यूनियन की राष्ट्रीय प्रधान हरगो¨बद कौर की अगुवाई में पूरे देश भर में बड़े स्तर पर संघर्ष किए जाएंगे और इसी कड़ी के अंतर्गत आगामी 19 नवंबर 2018 को दिल्ली में राष्ट्रीय स्तरीय रोष प्रदर्शन किया जाएगा।

इस अवसर पर हरसुखपाल कौर, हर¨वदर कौर, संतोष रानी, स्वर्णा रानी, हरजीत कौर, इंद्रजीत कौर, ¨छदरपाल कौर थांदेवाला, सरबजीत कौर, स्वर्ण कौर व सुरजीत कौर आदि के अलावा भारी संख्या में आंगनबाड़ी वर्कर व हेल्पर भी उपस्थित थे।

Posted By: Jagran