Move to Jagran APP

बहिबल कलां गोलीकांड मामले में भी होगी IG उमरानंगल की गिरफ्तारी

कोटकपूरा गोलीकांड मामले में गिरफ्तार आइजी परमराज सिंह उमरानंगल को बहिबलकलां गोलीकांड में भी नामजद कर गिरफ्तार करने की तैयारी कर ली गई है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Thu, 28 Feb 2019 08:33 PM (IST)Updated: Fri, 01 Mar 2019 07:31 AM (IST)
बहिबल कलां गोलीकांड मामले में भी होगी IG उमरानंगल की गिरफ्तारी
बहिबल कलां गोलीकांड मामले में भी होगी IG उमरानंगल की गिरफ्तारी

फरीदकोट [राजीव शर्मा/देवानंद शर्मा]। कोटकपूरा गोलीकांड मामले में गिरफ्तार आइजी परमराज सिंह उमरानंगल को बहिबलकलां गोलीकांड में भी नामजद कर गिरफ्तार करने की तैयारी कर ली गई है। SIT के सदस्य व आइजी कुंवर विजय प्रताप सिंह ने इसकी पुष्टि की है।

loksabha election banner

SIT का दावा है कि उनके पास पुख्ता सुबूत है कि इन दोनों घटनाओं में धरना देने वालों के खिलाफ बल प्रयोग करने वाली पुलिस पार्टियों को आइजी उमरानंगल ने लीड किया था। वह बहिबल कलां में पुलिस पार्टी की अगुआइ कर रहे मोगा के तत्कालीन एसएसपी चरणजीत सिंह शर्मा के साथ संपर्क में थे। SIT ने 18 फरवरी को चंडीगढ़ से आइजी उमरानंगल को गिरफ्तार किया था। अभी वह पटियाला में बंद हैं।

SIT को एडीजीपी क्राइम रोहित चौधरी की प्रेसवार्ता से संबंधित एक वीडियो हाथ लगी है, जो इन घटनाओं के बाद आयोजित की गई थी। प्रेसवार्ता में उमरानंगल द्वारा बहिबल कलां में तत्कालीन एसएसपी चरणजीत सिंह शर्मा की जिप्सी पर 12 बोर से फायरिंग होने का उल्लेख किया जा चुका है, जिसे SIT ने अपनी पड़ताल में झूठा करार दिया था।

आइजी कुंवर विजय प्रताप सिंह ने बताया कि परमराज सिंह उमरानंगल बहिबल कलां व कोटकपूरा गोलीकांड की घटनाओं में बराबर के आरोपी हैं। इसको लेकर SIT जल्द फैसला लेकर उन्हें प्रोडक्शन वारंट पर लाएगी। उन्होंने उमरानंगल के खिलाफ सुबूतों के बारे में जानकारी देने से इन्कार किया, लेकिन इतना जरूर कहा कि दोनों घटनाओं में उमरानंगल ही पुलिस को लीड कर रहे थे।

अदालत में एसडीएम के दर्ज करवाए बयान

SIT ने कोटकपूरा गोलीकांड मामले में वीरवार को जेएमआइसी एकता उप्पल की अदालत में घटनास्थल पर तैनात एसडीएम हरजीत सिंह संधू के बयान दर्ज करवाए। एसडीएम ने जस्टिस रंजीत सिंह आयोग के पास बयान दर्ज करवाया था कि घटना वाले दिन उन्होंने पुलिस को सिर्फ हवाई फायर करने के ही आदेश दिए थे और हिदायतें दी थी कि किसी को भी गोली नहीं लगनी चाहिए। SIT ने उनके इसी बयान को आज दर्ज करवाया है। इसके अलावा अदालत में थाना सिटी कोटकपूरा में तैनात रहे एक एएसआइ के भी बयान दर्ज करवाए गए।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.