जागरण संवाददाता, फरीदकोट

फरीदकोट के नेहरू स्टेडियम में सोमवार को जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस की फुल ड्रेस रिहर्सल हुई। इस अवसर पर डीसी हरबीर सिंह ने तिरंगा झंडा फहराकर परेड की सलामी ली। उन्होंने कहा कि इस वर्ष गणतंत्र दिवस कोविड-19 को देखते हुए सरल और प्रभावी तरीके से मनाया जाएगा। इस साल गणतंत्र दिवस समारोह में स्कूली बच्चे शामिल नहीं हो रहे हैं और आम जनता भी शामिल नहीं होगी। उन्होंने कहा कि इस बार 26 जनवरी गणतंत्र दिवस पर रविन्द्र कुमार कौशिक आयुक्त फरीदकोट संभाग मुख्य अतिथि होंगे और ध्वजारोहण कर लोगों को संबोधित करेंगे।

रिहर्सल के बाद डीसी ने अधिकारियों के साथ स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों की भी समीक्षा की। उन्होंने सभी विभागों को ड्यूटी के दौरान कोविड के मद्देनजर सभी सुरक्षा उपायों का पालन करने को कहा। उन्होंने यह भी कहा कि कोविड के कारण इस बार स्वतंत्रता सेनानियों और उनके परिवारों को अधिकारियों द्वारा उनके घरों पर सम्मानित किया जाएगा।

इस अवसर पर एडीसी राजबीर सिंह, एसपी (डी) डीके सिगला, एडीसी (यूडी) परमदीप सिंह, एडीसी विकास प्रीत महिदर सिंह सहोता, एसडीएम बलजीत कौर, सहायक आयुक्त सुखराज सिंह, जिला शिक्षा अधिकारी सतपाल, उप जिला शिक्षा अधिकारी प्रदीप देवड़ा, जसबीर जस्सी सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

शिविर में 160 लोगों ने लगवाया टीका

संवाद सूत्र, मलोट (श्री मुक्तसर साहिब)

डेरा सच्चा सौदा सांझा धाम मलोट में लगे 57वें टीकाकरण कैंप में 15 से 18 साल के बच्चों और 18 साल से अधिक उम्र के 160 लोगों ने टीकाकरण करवाया। सेवादार रमेश रमेश ठकराल इंसा, अमरजीत सिंह बिट्टा, सतपाल इंसा, शंभू, प्रदीप इंसा, ब्लाक भंगीदास गोरख सेठी इंसा, शहरी भंगीदास विकास इंसा, सुजान बहनों की जिमेवार बहन कांता शर्मा इंसा ने बताया कि एसडीएम प्रमोद सिगला के दिशा निर्देशों अनुसार सरकारी अस्पताल मलोट के सीनियर मेडिकल अधिकारी डा. रश्मि चावला और कोरोना टीकाकरण मलोट के नोडल अधिकारी डा. गौतम कामरा की देखरेख में डेरा सच्चा सौदा सांझा धाम मलोट में 57वां कोरोना रोकू टीकाकरण कैंप लगाया गया जिसमें सरकारी अस्पताल मलोट की स्टाफ मैंबर चरनजीत कौर ने टीकाकरण किया और राजप्रीत कौर आशा वर्कर, दयावंती आंगनबाड़़ी वर्कर ने सहयोग किया।

Edited By: Jagran