Move to Jagran APP

स्टेडियम में कूड़े के ढेर को लगाई आग, पेड़ जले

नहरू स्टेडियम के एक हिस्से में अनाधिकृत तौर पर लगे हुए कूड़े के ढेरों को खत्म करने के लिए लगाई आग के साथ इस स्टेडियम में लगे दर्जनों हरे भरे वृक्ष भी जल गए हैं

By JagranEdited By: Published: Thu, 08 Apr 2021 06:31 PM (IST)Updated: Thu, 08 Apr 2021 06:31 PM (IST)
स्टेडियम में कूड़े के ढेर को लगाई आग, पेड़ जले
स्टेडियम में कूड़े के ढेर को लगाई आग, पेड़ जले

संवाद सहयोगी, फरीदकोट : नहरू स्टेडियम के एक हिस्से में अनाधिकृत तौर पर लगे हुए कूड़े के ढेरों को खत्म करने के लिए लगाई आग के साथ इस स्टेडियम में लगे दर्जनों हरे भरे वृक्ष भी जल गए हैं।

loksabha election banner

नेहरू स्टेडियम की दीवार तोड़ कर आस-पास के लोगों द्वारा यहां कूड़ो के ढेर लगाऐ गए हैं, और तीन दिन पहले किसी अज्ञात व्यक्ति ने कूड़ो के इन ढेरों को आग लगा दी, जिस की लपेट में वृक्ष भी आ गए। यह वृक्ष वातावरण प्रेमी संस्था सीर की तरफ से लगाऐ गए थे। नगर कौंसिल की तरफ से शहर में से कूड़ा उठाने का कोई पुख्ता प्रबंध नहीं किया गया है, जिस करके शहर की सार्वजनिक स्थानों कूड़े के ढेरों में तबदील हो रही हैं।

राष्ट्रीय खिलाड़ी और आप के नेता गुरदित्त सिंह सेखों ने कहा कि फरीदकोट शहर में करीब 18 हजार रिहायशी घर हैं और नगर कौंसिल की तरफ से 8 हजार घरों का ही कूड़ा उठाया जा रहा है, जबकि 10 हजार घरों का कूड़ा सार्वजनिक स्थानों पर फेंका जा रहा है। फरीदकोट के विधायक कुशलदीप सिंह ढिल्लों ने कहा कि कूड़े की संभाल के पके प्रबंध करन के लिए नगर कौंसिल को हिदायत की गई है।

उधर, पिछले दिनों फरीदकोट के मिनी सचिवालय के बाहर भी कूड़े के ढेर को आग लगाई गई, जिस पर एडवोकेट मंगत अरोड़ा की तरफ से डिप्टी कमिश्नर व एसडीएम को उसके बारे में बताया भी गया था और उन्होंने बकायदा वीडियो भी बना कर भेजी थी क्योंकि ऐसे आग लगाना कूड़े को और उसके साथ ही कई पेड़ भी जल जाते हैं। उनका कहना है कि सरकार किसानों पर तो केस कर देती है, पराली को आग लगाने के लिए जुर्माना रखा है, लेकिन ऐसे अगर अधिकारियों की तरफ से नीचे बैठे कानून के उल्लंघन हो रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.