Move to Jagran APP

बहू के साथ अवैध संबंधों में बाधा बने बेटे के बाप ने कुल्हाड़ी से किए आठ टुकड़े

65 साल के बुजुर्ग छोटा सिंह ने बहू के साथ उसके अवैध संबंधों में बाधा बन रहे बेटे राजविंदर सिंह को कुल्हाड़ी से काट दिया।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Thu, 14 Feb 2019 03:20 PM (IST)Updated: Thu, 14 Feb 2019 04:43 PM (IST)
बहू के साथ अवैध संबंधों में बाधा बने बेटे के बाप ने कुल्हाड़ी से किए आठ टुकड़े
बहू के साथ अवैध संबंधों में बाधा बने बेटे के बाप ने कुल्हाड़ी से किए आठ टुकड़े

जेेएनएन, जैतो [फरीदकोट]। गांव दबड़ीखाना में रिश्ते को तार-तार करने और दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। 65 साल के बुजुर्ग छोटा सिंह ने बहू के साथ उसके अवैध संबंधों में बाधा बन रहे बेटे राजविंदर सिंह (40) को कुल्हाड़ी से काट दिया। शव के आठ टुकड़े कर उन्हें दो बोरियों में भर दिया। रात को जब वह बोरियों को सीवरेज नाले में फेंकने जा रहा था तो बड़े बेटे और भतीजे ने उसे पकड़ लिया।

prime article banner

राजवीर सिंह राजा ने पुलिस को बताया कि उसके छोटे भाई राजविंदर सिंह की शादी 12 साल पहले सादिक के गांव मानी सिंह वाला निवासी जसवीर कौर के साथ हुई थी। उनके दो बच्चे एक लड़का और लड़की हैं। राजविंदर मजदूरी करता था। राजवीर कौर की उससे अकसर लड़ाई होती थी। वह पिछले डेढ़ महीने से फरीदकोट में रह रही थी और राजविंदर गांव में पिता के साथ रह रहा था।

पिता छोटा सिंह भी मजदूरी ही करता है। छोटा सिंह के बहू जसवीर कौर के साथ अवैध संबंध थे। पति और पत्नी के बीच झगड़े की यही मुख्य वजह थी। राजविंदर सिंह पत्नी से अवैध संबंधों के लिए पिता को रोकता था। इसी रंजिश में छोटा सिंह ने उसकी हत्या कर दी। दो दिन पूर्व रात करीब 9 बजे राजविंदर सिंह खाना खाकर सो गया। छोटा सिंह ने उसके सोने के बाद कुल्हाड़ी से उसका कत्ल कर दिया। हत्या के बाद दातरी से टांगों, बाजुओं और सिर के आठ टुकड़े कर दिए। इसके बाद उसने शव के टुकड़ों को प्लास्टिक की दो बोरियों में भर दिया।

आरोपित काबू, कुल्हाड़ी और दातरी भी बरामद : डीएसपी

डीएसपी कुलदीप सिंह सोही का कहना है कि आरोपित छोटा सिंह के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर उसे काबू कर लिया है। उन्होंने कहा कि वारदात में उपयोग की गई कुल्हाड़ी और दातरी भी बरामद कर ली है और आगामी कार्रवाई की जा रही है।

पुत्रवधू के साथ घर बसाने की थी योजना

बेटे की बेरहमी से हत्या करने वाले छोटा सिंह की मंशा अपनी पुत्रवधु के साथ घर बसाने की थी। इसी मंशा के चलते ही उसने बेटे की हत्या करने की साजिश रची और उसके शव को ठिकाने लगाने के चक्कर में पकड़ा गया। हालांकि हत्या के बाद उसके चेहरे पर किसी तरह का कोई पछतावा नहीं है और वह थाने में खुद से मिलने आए लोगों पर भी चिल्लाता ही नजर आया।

पहले करती थी विरोध, फिर बनी सहमति

छोटा सिंह शुरू से ही छोटी बहू जसवीर कौर पर गलत निगाह रखता था। उसकी इन हरकतों का पहले जसवीर कौर भी विरोध करती रही और इस मामले को लेकर कई बार रिश्तेदार भी उसे समझा चुके थे। परिवारिक सूत्रों के मुताबिक पिछले कुछ माह से छोटा सिंह व उसकी पुत्रवधू में सहमति हो चुकी थी। इसके चलते राजविंदर सिंह का अपने पिता के साथ अक्सर झगड़ा रहने लगा। उधर घर के माहौल की वजह से छोटा सिंह की पत्नी भी गांव छोड़कर अपनी बेटी के पास रहने लगी थी।

बताया जा रहा है कि करीब डेढ़ माह पहले जसवीर कौर, घर छोड़कर फरीदकोट शहर में रहने लगी थी और छोटा सिंह अक्सर ही उसके पास आता जाता रहता था। रोज-रोज के चक्कर से मुक्ति पाने के लिए छोटा सिंह ने अपने बेटे को ठिकाने लगाने की योजना बनाई। इसके तहत पहले उसने बेटे राजविंदर सिंह को मौत के घाट उतारा और बाद में उसके शव के टुकड़े-टुकड़े कर डाले, ताकि उसे गंदे नाले में फेंककर अपने बेटे के गुम होने का ड्रामा कर सके, लेकिन शव को फेंकते समय पकड़ में आ गया।

कुत्ते भौंकने पर उठा भाई और चचेरा भाई

आरोपित छोटा सिंह एक बोरी को सीवरेज के नाले में फेंक चुका था। दूसरी बोरी फेंकने जाते समय कुत्ते बहुत तेज भौंकने लगे। कुत्तों के भौंकने पर राजवीर और उसका चचेरा भाई घर से बाहर निकले। छोटा सिंह ने हाथ में खून से लथपथ कुल्हाड़ी पकड़ी थी। पीठ पर लटकाई बोरी से खून टपक रहा था।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.