संवाद सहयोगी, फरीदकोट

शहरी पुलिस थाने के एसआइ प्रीतम सिंह अपनी पुलिस पार्टी समेत मुकदमा नंबर -155, आरोपितों की तलाश संबंधित जिला बठिडा से वापस थाना सीटी कोटकपूरा आ रहे थी तो पुल सूआ कोटकपूरा पहुंचे तो जैतो साइड से एक घोड़ा सड़क पर खड़ा थी। साथी कर्मचारियों की मदद के साथ काबू करके जब उन का नाम पता पूछा और सक के आधार पर चैक किया गया। कुल 17,400 पाबंदीशुदा गोलियां बरामद हुई। ट्रक के टूल बॉक्स में से 18 किलोग्राम भुक्की चूरा पोस्त बरामद हुआ। पुलिस ने कोटकपूरा निवासी राणा सिह और बलविन्दर सिंह को गिरफ्तार करके उन विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया।

शहरी पुलिस स्टेशन कोटकपूरा के सहायक थानेदार जसवीर सिंह आधारित पुलिस ने ज्ञानी •ौल सिंह मार्केट कोटकपूरा में अंग्रे•ा सिंह उर्फ पिकू को 14 बोतल शराब समेत गिरफ्तार कर मामला दर्ज किया है। -------------------------- शिविर में 70 यूनिट रक्त एकत्र

संवाद सहयोगी, श्री मुक्तसर साहिब

संत निरंकारी चेरिटेबल फाउंडेशन की तरफ से सोमवार को कोटकपूरा रोड स्थित संत निरंकारी भवन में रक्तदान शिविर लगाया गया। इसमे 70 यूनिट रक्त एकत्रित कर सिविल अस्पताल को दिया गया। कैंप का उद्घाटन सिविल सर्जन डा. रंजू सिगला ने किया। इस मौके पर विशेष मेहमान जोनल इंचार्ज श्री गगानगर धर्मपाल टक्कर पहुंचे। कैंप की प्रधानगी जोनल इंचार्ज फिरोजपुर एनएस गिल ने की।

सिविल सर्जन ने कहा कि रक्तदान करने से किसी में भी कोई रक्त की कमी नहीं होती हैं। उन्होंने कहा कि अगर आपके रक्त से किसी की जान बच जाए जो इससे बड़ा पुण्य का कार्य क्या हो सकता है। कुछ दिनों में ही रक्त की कमी पूरी हो जाती है तथा रक्तदान करने से हमारा बीमारियों से भी बचाव होता है। डा. सिगला ने कहा कि एक बार रक्तदान करने के बाद दौबारा तीन माह के बाद रक्तदान किया जा सकता है।

संत निरंकारी के श्रद्धालुओं की तरफ से रक्तदान करने वालों के लिए रिफरेंशमेंट का भी इंतजाम किया हुआ था। इस मौके पर कृपाल सिंह, इंद्रजीत सिंह, धीरज खेड़ा आदि उपस्थित थे।

Edited By: Jagran