Move to Jagran APP

रैली की इजाजत न मिलने पर गरमाई राजनीति

जिला प्रशासन द्वारा शिअद की 16 सितंबर को प्रस्तावित पोल खोल रैली की इजाजत ना देने के बाद स्थानीय नेताओं के बीच आरोप प्रत्यरोप का सिलसिला शुरू हो गया है। शिअद ने रैली की इजाजत न देने के पीछे कांग्रेस को जिम्मेवार ठहराया है और सूबे में अघोषित ऐमरजेंसी लगाने के आरोप लगाए है। वहीं कांग्रेस व आम आदमी पार्टी ने जिला प्रशासन के इस कदम का स्वागत किया है और शिअद पर बिना वजह माहौल खराब करने के आरोप लगाए है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 14 Sep 2018 07:59 PM (IST)Updated: Fri, 14 Sep 2018 07:59 PM (IST)
रैली की इजाजत न मिलने पर गरमाई राजनीति
रैली की इजाजत न मिलने पर गरमाई राजनीति

जागरण संवाददाता, फरीदकोट

loksabha election banner

जिला प्रशासन द्वारा शिअद की 16 सितंबर को प्रस्तावित पोल खोल रैली की इजाजत न देने के बाद स्थानीय नेताओं के बीच आरोप प्रत्यारोप का सिलसिला शुरू हो गया है। शिअद ने रैली की इजाजत न देने के पीछे कांग्रेस को जिम्मेवार ठहराया है और सूबे में अघोषित इमरजेंसी लगाने के आरोप लगाए है। कांग्रेस व आम आदमी पार्टी ने जिला प्रशासन के इस कदम का स्वागत किया है और शिअद पर बिना वजह माहौल खराब करने के आरोप लगाए है।

रैली को लेकर शुरू से विवाद चल रहा है। रैली की रूपरेखा तैयार करने के लिए 5 सितंबर को फरीदकोट में बैठक रखी गई थी इसमें शिअद प्रमुख सुखबीर ¨सह बादल भी पहुंचे थे। उस दिन भी सिख जत्थेबंदियों के कार्यकर्ताओं के साथ शिअद वर्करों का टकराव हो गया था। हालांकि उस दिन शिअद ने 15 सितंबर को कोटकपूरा में रैली करने की घोषणा की थी लेकिन बाद में इसे एक दिन के लिए स्थगित करके उसका स्थान भी फरीदकोट कर दिया गया लेकिन जिला प्रशासन ने अमन शांति भंग होने की आशंका के चलते शिअद को फरीदकोट में भी रैली की इजाजत नहीं दी है। इनसेट

कट्टरपंथियों को खुश करना चाहती है सरकार

पंजाब सरकार ने बरगाड़ी में बैठे कट्टरपंथी जत्थेबंदियों के नेताओं को खुश करने के लिए उन्हें रैली करने की इजाजत नहीं दी है। हालांकि फरीदकोट में 5 सितंबर की घटना को आधार बनाकर माहौल खराब होने की आशंका जताई गई है जबकि उस दिन सुखबीर बादल का विरोध करने आए मुट्ठी भर लोग शिअद वर्करों के सामने दमदमा भाग गए थे।

परमबंस ¨सह बंटी रोमाना,प्रवक्ता शिअद इनसेट

माहौल खराब करना चाहते है सुखबीर जिला प्रशासन ने शिअद को रैली की इजाजत न देकर सही फैसला किया है। चूंकि शिअद प्रमुख सुखबीर ¨सह बादल,रैली की आड़ में अमन शांति को भंग करने की कोशिश कर रहे है।

कुशलदीप ¨सह किक्की ढिल्लों,विधायक,फरीदकोट इनसेट

शिअद को रैली करने से गुरेज करना चाहिए

रणजीत ¨सह आयोग की रिपोर्ट में नाम आने के बाद बादल परिवार को कम से कम जिला फरीदकोट में तो ऐसी रैलियां करने से गुरेज करना चाहिए। ऐसा करके माहौल खराब हो सकता है और प्रशासन ने इजाजत न देकर सही किया है।

कुलतार ¨सह संधवां,विधायक आम आदमी पार्टी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.