जागरण टीम,फरीदकोट/कोटकपूरा

जिले भर में वीरवार सुबह तेज हवाओं के साथ करीब 5.5 एमएम बारिश होने के कारण मौसम में ठंडक बढ़ गई है। इस बारिश से फिलहाल फसलों को किसी तरह का कोई नुकसान होगा बल्कि गेहूं की फसल के लिए तो यह बारिश फायदेमंद साबित होगी। इस दौरान तेज हवाओं के कारण कई जगहों पर बिजली सप्लाई भी बाधित रही। तापमान में 3 डिग्री गिरावट आ गई है। बुधवार को अधिकतम तापमान 21 डिग्री के मुकाबले वीरवार को 18 डिग्री रह गया। इस दौरान हवा की 2.4 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं भी चलती रही।

वीरवार सुबह से शुरू हुई बारिश रूक रूक कर दिन भर होती रही। हालांकि सुबह 11 बजे एक बार मौसम साफ हो गया था और सूर्य देव के दर्शन भी हो गए थे लेकिन इसके बाद दोबारा फिर से बादल छा गए और हलकी बुंदा बांदी होने लगी। इस बारिश के कारण गेहूं की फसलों को खासा फायदा मिला है।

खेती वैज्ञानिक डॉ. सुधीर मिश्रा ने बताया कि वर्तमान समय में गेहूं की फसल को पानी की काफी जरूरत थी। उधर कोटकपूरा व जैतो में भी बारिश के चलते मौसम काफी ठंडा हो गया। तेज हवाओं के कारण लोगों को खासी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। ब¨ठडा से अमृतसर को जाने फोरलेन हाइवे पर पुल के पास सड़क पर बारिश के जाम पानी की वजह से एक कार चालक ने पानी की बौछार के कारण कार का संतुलन खो दिया और कार पलट कर खेतों में जा गिरी। इस घटनाक्रम में कार सवार दो युवक बाल बाल बच गए।

Posted By: Jagran