संवाद सहयोगी, फरीदकोट

परिवहन मंत्री अमरिंदर सिंह राजा वड़िग की ओर से नियमों का न पालन न करने वाली निजी बस कंपनियों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई की जा रही है। फरीदकोट जिले में अब तक निजी बस संचालकों की 19 उन बसों को पकड़ा गया है जिनका टैक्स बकाया पड़ा था।

फरीदकोट रीजनल ट्रांसपोर्ट अथारिटी अधिकारी परमदीप सिंह ने बताया कि मंगलवार को भी एक निजी बस कंपनी डबवाली ट्रांसपोर्ट कंपनी की एक बस को जब्त किया गया है। उस बस के पीछे लिखे कंपनी के नाम को रंग कर मिटाया गया था, जिसकी शिकायत ट्रांसपोर्ट मंत्री को की गई थी। जब कागजात चेक किए गए तो यह डबवाली ट्रांसपोर्ट कंपनी की बस थी, जिसका टैक्स बकाया होने के चलते उसे आज कोटकपूरा थाने में बंद किया गया है। उन्होंने बताया कि आगे भी यह कार्रवाई जारी रहेगी।

निजी बस संचालकों के विरूद्ध कार्रवाई की मांग लंबे समय से कांग्रेस के अंदर हो रही थी, इसी कार्रवाई की मांग को लेकर मौजूदा सरकार के कई मंत्री पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह पर भी हमलावर रहे है। अब जबकि वह सत्ता में खुद है तो वह खुद आगे बढ़कर कार्रवाई कर रहे हैं। ------------------

शिविर में 151 यूनिट रक्त एकत्र

संवाद सूत्र, जैतो

भारतीय किसान यूनियन डकौंदा ब्लड ग्रुप टीम रोड़ीकपूरा और ऊधम बल्ड डोनेशन एंड वेलफेयर क्लब जैतो के सहयोग से सांझ ब्लड क्लब फरीदकोट की तरफ से स्थानीय गुरुद्वारा श्री गंगसर साहब में खूनदान कैंप लगाया गया। गुरु गोबिन्द सिंह मेडिकल कालेज फरीदकोट की टीम द्वारा 151 यूनिट रक्त एकत्र किया गया।

संस्था के सरपरस्त हरसंगीत सिंह संघा, प्रधान मनीष जैतो, चेयरमैन राजन दूआ रोड़ीकपूरा ने बताया कि खूनदान कैंप में लंबे समय से दिल्ली मोर्चे में डटे हुए 70 किसान भाइयों के अलावा जैतो, कोटकपूरा के पत्रकार जो लंबे समय से किसान संघर्ष में अपनी कलम से अपना योगदान डालते आ रहे हैं को सम्मानित किया गया। रक्तदान करने वाले व्यक्तियों को दूध व फल देने के साथ साथ रक्तदान का सर्टीफिकेट व एक स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित भी किया गया।

भारतीय किसान यूनियन डकौंदा के जिला प्रधान धर्मपाल सिंह, जिला जरनल सचिव प्रगट सिंह और जिला नेता कर्मजीत सिंह चैना ने बताया शिविर में अलग-अलग गाँवों के गणमान्य व्यक्तियों का विशेष सहयोग रहा है।

इस मौके पर जसवंत सिंह बिट्टू रोड़ीकपूरा, बीकेयू डकौंदा फरीदकोट ब्लाक के प्रधान भुपिन्दर सिंह, राजविन्दर सिंह काबिल वाला, पंकज बाड़ा दराका, सतनाम सिंह नागी जैतो, हरप्रीत सिंह चहल, रेशम सिंह, परमुक्ख सिंह मत्ता, अमरजीत सिंह और सुखी रोड़ीकपूरा आदि उपस्थित थे।

Edited By: Jagran