Move to Jagran APP

फरीदकोट जिले में आठ जगह किसान करेंगे हाईवे जाम

भारतीय किसान यूनियन राजेवाल गोलेवाला के प्रधान बिदर सिंह ने बताया कि आज आठ जगहों पर सडड़क जाम किया जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Sun, 26 Sep 2021 09:59 PM (IST)Updated: Sun, 26 Sep 2021 09:59 PM (IST)
फरीदकोट जिले में आठ जगह किसान करेंगे हाईवे जाम
फरीदकोट जिले में आठ जगह किसान करेंगे हाईवे जाम

संवाद सूत्र, गोलेवाला

loksabha election banner

भारतीय किसान यूनियन राजेवाल गोलेवाला के प्रधान बिदर सिंह ने बताया तीन कृषि कानूनों को लेकर 27 सितंबर सोमवार को समूह जत्थे बंदियों द्वारा बंद का आह्वान किया गया है। सभी स्कूल कालेज शिक्षा संस्थान बंद रहेंगे। हर तरह की सार्वजनिक व सरकारी यातायात ठप रहेगा, सरकारी या गैर सरकारी सार्वजनिक कार्यक्रम पर रोक रहेगी। केंद्र सरकार व राज्य सरकार के सभी दफ्तर बंद रहेंगे। बाजार, दुकान व उद्योग बंद रहेंगे।

उन्होंने बताया कि अस्पताल मेडिकल स्टोर, एंबुलेंस और किसी भी प्रकार की मेडिकल सुविधा पर इसका कोई असर नहीं रहेगा। वह कोरोना महामारी से जुड़ी किसी भी गतिविधियों में रुकावट नहीं डाली जाएगी। उन्होंने सभी से अपील की है कि इस बंद में बढ़ चढ़कर हिस्सा लें। उन्होंने कहा हम सबको मिलकर इस बंद को संपूर्ण तरीके से कामयाब करना है।

कृषि कानून के विरोध में किसानों द्वारा फरीदकोट जिले में विभिन्न जगहों पर कुल आठ जगहों पर हाइवे को जाम किया जाएगा, कुछ जगहों पर धरना-प्रदर्शन भी किया जाएगा। --------------- बंद के दौरान अमन शांति और भाईचारा कायम रखें : ढोसीवाल

संवाद सूत्र, श्री मुक्तसर साहिब

केंद्र सरकार ने तीन कृषि विरोधी कानून पास किए हैं। पूरे देश में इनका विरोध किया जा रहा है। दस माह से दिल्ली बार्डर पर लाखों की संख्या में किसान धरना लगा कर बैठे हैं परंतु केंद्र सरकार पर कोई असर नहीं हो रहा। कुंभकरण की नींद सो रही सरकार को जगाने के लिए संयुक्त किसान मोर्चे द्वारा सोमवार को भारत बंद का एलान किया गया है। इस बंद को सफल बनाने के लिए पूरा जोर लगाया जा रहा है। शहर व आम लोगों के भले और विकास को समप्रित समाजसेवी संस्था मुक्तसर विकास मिशन के प्रधान जगदीश राय ढोसीवाल ने कहा कि उनकी संस्था इस बंद का पूर्ण समर्थन करती है। मिशन नेताओं द्वारा आम लोगों को व्यपारियों, कारोबारियों, दुकानदारों को बंद सफल बनाने की अपील की है। उन्होंने बंद के दौरान अमन शांति और समाजिक भाईचारा कायम बरकरार रखने की अपील भी की है। प्रधान ढोसीवाल ने बताया कि उनकी संस्था मुक्तसर विकास मिशन द्वारा बंद दौरान कोटकपूरा रोड स्थित गांव उदेकरन के पास लगाए जाने वाले धरने में संस्था के सीनियर उप प्रधान निरंजन सिंह रखरा की अगुआई वाई में 12 से साढे 12 बजे तक हाजरी लगवाई जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.