Move to Jagran APP

गेस्ट फैकल्टी प्रोफेसरों का धरना जारी

शहीद भगत सिंह सरकारी कालेज में गेस्ट फैकल्टी सहायक प्रोफेसरो का धरना जारी है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 07 Dec 2021 06:55 PM (IST)Updated: Tue, 07 Dec 2021 06:55 PM (IST)
गेस्ट फैकल्टी प्रोफेसरों का धरना जारी
गेस्ट फैकल्टी प्रोफेसरों का धरना जारी

संवाद सूत्र, कोटकपूरा

loksabha election banner

शहीद भगत सिंह सरकारी कालेज में गेस्ट फैकल्टी सहायक प्रोफेसरो का धरना राज्य प्रधान हरमिन्दर सिंह डिम्पल के नेतृत्व अधीन 35वें दिन में शामिल हो गया।

सूबा संगठन के निर्देश पर पंजाब के अलग-अलग सरकारी कालेज के मेन गेट पर मुख्य मंत्री चरणजीत सिंह चन्नी, शिक्षा मंत्री प्रगट सिंह और कांग्रेस प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू, शिक्षा सचिव कृष्ण कुमार, के पुतले फूंक कर प्रदर्शन किया गया।

सहायक प्रोफेसर अमृतपाल सिंह ने कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू दिल्ली के गेस्ट फेकल्टी अध्यापिका की बात करफीकी राजनीति कर रहे हैं। पंजाब के सरकारी कालेजों में पिछले 35 दिनों से धरने प्रदर्शन कर रहे गेस्ट प्रोफेसरों की कोई भी बात नहीं सुनी जा रही जहां उनकी अपनी कांग्रेस सरकार है। प्रो .पूनम अरोड़ा ने नवजोत सिंह सिद्धू को सवाल किया कि पंजाब के 906 गेस्ट फैकल्टी के लिए उनकी जुबान और आंखें क्यों बंद हो जातीं। प्रो. रणजीत सिंह ने कहा कि माननीय हाईकोर्ट ने प्रोफेसर्स की भतर्ीं प्रक्रिया पर मुक्कमल रोक लगाई है बावजूद कृष्ण कुमार भर्ती प्रक्रिया में लगे हुए हैं।

प्रो सुखवीर कौर ने गेस्ट फैकल्टी यूनियन की तरफ से सरकार को चेतावनी दी कि यदि सरकार लिखित रूप में गेस्ट फैकल्टी सहायक प्रोफेसर्स की नौकरियां सुरक्षित नहीं करती तो इस संघर्ष को और भी तेज किया जाएगा। प्रो. शहना•ा ने कहा कि 906 सहायक प्रोफेसरो की नौकरी को चन्नी सरकार बिना शर्त सुरक्षित करने की लिखित आदेश जारी करे।

इस अवसर पर भारतीय किसान यूनियन डकौंदा से कोटकपूरा ब्लाक प्रधान जसप्रीत सिंह जस्सा कुहारवाला, हरदेव सिंह और पीएसयू विद्यार्थी नेता किरनदीप सिंह ढैपई, अमनप्रीत कौर, पवनप्रीत कौर, विवेक,प्रीति, हिमांशू आदि ने इस धरना-प्रदर्शन की •ाोरदार हिमायत की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.