जागरण संवाददाता, कोटकपूरा

छोटी उम्र के बच्चों में दस्तार के प्रति प्यार पैदा करने के लिए सरदारियां ट्रस्ट पंजाब की तरफ से चलाई लहर बैसाखी के तहत दशमेश पब्लिक स्कूल बरगाड़ी में करवाए गए दस्तार मुकाबलों में अव्वल रहने वाले नौजवानों को मौके पर नकद राशि देकर सम्मानित किया गया।

इन मुकाबलों के सीनियर वर्ग में से जरमनदीप ¨सह ने पहला, महताब ¨सह ने दूसरा और सहजदीप ¨सह ने तीसरा स्थान पाया। जूनियर वर्ग में दिलजोत ¨सह ने पहला, हरप्रीत ¨सह ने दूसरा और वरिन्दर ¨सह ने तीसरा स्थान हासिल किया। मुकाबलों में भाग लेने वाले सभी विद्यार्थियों को सर्टीफिकेट देकर सम्मानित किया गया। स्कूल में दस्तार लाजिमी करने के लिए स्कूल को विशेष अवार्ड के साथ सम्मानित किया गया।

इस उपरांत गांव बरगाड़ी में बच्चों ने हाथों तख्तियां पकड़ कर दस्तार मार्च किया गया जिसकी पूरे नगर निवासियों द्वारा प्रशंसा की गई। ट्रस्ट के नेता गुरप्रीत ¨सह महरों ने बताया कि पंजाब में सिख बच्चों को दस्तार लाजिमी करने वाले हर स्कूल को विशेष अवार्ड दिया जाएगा।

इस मौके पर समाजसेवी व प्रेस क्लब के प्रधान गुरिन्द्र ¨सह मेंहदीरत्ता और सुखविन्दर ¨सह बब्बू ने बच्चों को वाणी और बाने के साथ जुड़े रहने के लिए प्रेरित किया। ¨प्रसिपल अजय कुमार शर्मा, अध्यापक उपेंद्र ¨सह और गुरसंगत ¨सह ने ट्रस्ट की टीम को सम्मानित किया और भविष्य में स्कूल में इस तरह के प्रोग्राम करते रहने का न्योता दिया।

इस मौके पर कुलदीप ¨सह दबड़ीखाना, कर्मजीत ¨सह फरीदकोट, अमृतपाल ¨सह रोमाना, इकबाल ¨सह पूहला आदि भी उपस्थित हुए।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!