Move to Jagran APP

मुकाबले में छाए बाबा फरीद स्कूल के विद्यार्थी

गुरूद्वारा गोदड़ी साहिब बाबा फरीद सोसायटी की तरफ से बाबा फरीद आगमन पर्व के उपलक्ष्य में बीते दिनों गुरूद्वारा गोदड़ी साहिब में आयोजित लेख,प्रश्नोतरी,भाषण के विद्यक मुकाबलों में स्थानीय बाबा फरीद पब्लिक स्कूल के विद्यार्थी अव्वल रहे।

By JagranEdited By: Published: Tue, 11 Sep 2018 03:48 PM (IST)Updated: Tue, 11 Sep 2018 03:48 PM (IST)
मुकाबले में छाए बाबा फरीद स्कूल के विद्यार्थी
मुकाबले में छाए बाबा फरीद स्कूल के विद्यार्थी

जागरण संवाददाता, फरीदकोट

loksabha election banner

गुरूद्वारा गोदड़ी साहिब बाबा फरीद सोसायटी की तरफ से बाबा फरीद आगमन पर्व के उपलक्ष्य में बीते दिनों गुरुद्वारा गोदड़ी साहिब में आयोजित लेख, प्रश्नोतरी, भाषण के विद्यक मुकाबलों में स्थानीय बाबा फरीद पब्लिक स्कूल के विद्यार्थी अव्वल रहे। स्कील ¨प्रसिपल कुलदीप कौर ने बताया कि सोसायटी द्वारा हर साल ही बाबा फरीद जी की शिक्षाओं का प्रचार प्रसार के लिए स्कूली विद्यार्थियों के बीच राज्य स्तरीय लेख, प्रश्नोतरी व भाषण मुकाबले करवाए जाते हैं। इस साल के मुकाबलों में भी उनके स्कूल के विद्यार्थियों ने बढ़चढ़ कर भाग लेते हुए अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। इस दौरान लेख मुकाबले में उनके स्कूल की दसवीं कक्षा के विद्यार्थी जोबनप्रीत ¨सह ने पहला, 11वीं कक्षा की छात्रा हरजोत कौर ने तीसरा स्थान हासिल किया। इसी तरह प्रश्नोतरी मुकाबले में लगभग 180 विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया। इनमें से उनके स्कूल की हरमनजोत कौर ने पहला, हरप्रीत कौर ने दूसरा, सुखमनप्रीत कौर ने तीसरा स्थान और अमनजोत कौर ने उत्साहवर्धक स्थान प्राप्त किया। इसके अलावा बाबा फरीद जी के श्लोक पर भाषण मुकाबले में विभिन्न स्कूलों के 40 विद्यार्थियों ने भाग लिया। इनमें उनके स्कूल के जोबनप्रीत ¨सह ने तीसरा और हरजोत कौर ने उत्साहवर्धक स्थान हासिल किया। उन्होंने मुकाबले में अव्वल रहने वाले विद्यार्थियों को बधाई देते हुए कहा कि इन विद्यार्थियों में से पहला स्थान हासिल करने वाले विद्यार्थियों को 10 हजार, दूसरे स्थान वाले को 7 हजार, तीसरा स्थान हासिल करने वाले को 5 हजार और उत्साहवर्धक स्थान हासिल करने वाले विद्यार्थियों को एक-एक हजार के नकद पुरस्कारों से 23 सितंबर 2018 को सुबह 9 बजे गुरुद्वारा गोदड़ी साहिब में होने वाले धार्मिक समागम के दौरान सम्मानित किया जाएगा। स्कूल के चेयरमैन इंद्रजीत ¨सह खालसा ने भी इन विद्यार्थियों को अपना आशीर्वाद देते हुए हमेशा जीत हासिल करने के लिए उत्साहित किया। इन मुकाबलों के दौरान प्रो. एनएस बराड़,नरिन्द्र घुगियानवी, इकबाल गराऊं, भक्खर ¨सह व डॉ. द¨वदर शैफी ने बतौर निर्णायक भूमिका निभाई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.