Move to Jagran APP

कूड़ा एकत्रित करने वाले 10 रेहड़ियों पर लगवाए सूचना यंत्र

नगर कौंसिल द्वारा नगर सेवा सोसायटी फरीदकोट के सहयोग से शहर निवासियों को गीला व सूखा कूडा विभिन्न रिक्शा रेहड़ियों में अलग अलग करने के उदेश्य से 10 सूचना यंत्र कूडा एकत्रित करने वाले रिक्शा रेहड़ियों पर लगवाए गए है ताकि लोगों को पता लग सके।

By JagranEdited By: Published: Thu, 27 Dec 2018 04:20 PM (IST)Updated: Thu, 27 Dec 2018 04:20 PM (IST)
कूड़ा एकत्रित करने वाले 10 रेहड़ियों पर लगवाए सूचना यंत्र
कूड़ा एकत्रित करने वाले 10 रेहड़ियों पर लगवाए सूचना यंत्र

जागरण संवाददाता, फरीदकोट

loksabha election banner

नगर कौंसिल द्वारा नगर सेवा सोसायटी फरीदकोट के सहयोग से शहर निवासियों को गीला व सूखा कूड़ा विभिन्न रिक्शा रेहड़ियों में अलग-अलग करने के उदेश्य से 10 सूचना यंत्र कूड़ा एकत्रित करने वाले रिक्शा रेहड़ियों पर लगवाए गए हैं ताकि लोगों को पता लग सके।

डिप्टी कमिश्नर राजीव पराशर ने बताया कि मकान व शहरी मंत्रालय भारत द्वारा द्वारा विश्व धरती दिवस को समर्पित शहरी क्षेत्रों में जागरूकता मुहिम संबंधी लोगों को प्रेरित करने के लिए तेजी से चलाई जा रही है। इस मुहिम के तहत लोगों को धरती को प्रदूषणमुक्त करने के लिए जागरूक किया जा रहा है। डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि इस सबंधी शहर निवासियों को गीला व सूखा कूड़ा अलग-अलग करके देने के अतिरिक्त प्लास्टिक के लिफाफों में कूड़ा न डालने की अपील की गई और कर्मचारियों को भी जरूरी निर्देश दिए गए।

सेनेटरी इंस्पेक्टर हर¨वदर ¨सह ने बताया कि घर घर रिक्शा के माध्यम से कूड़ा एकत्रित किया जाता है और डंप में रखा जाता था जो कि अब सफाई उपरांत यह कूडा डंप बिल्कुल बंद कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि इस उपरांत कार्यालय नगर कौंसिल में डोर टू डोर कूड़ा एकत्रित करने के काम की समीक्षा की गई व स्वच्छता एप डाउनलोड के काम की भी समीक्षा की गई। उन्होंने बताया कि इस उपरांत प्रधान मीट विक्रेता व मीट मार्केट के समूह दुकानदारों से मीट शॉप के कूडे़ को नियमानुसार खत्म करने सबंधी जानकारी दी गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.