जागरण संवाददाता, फरीदकोट

एससीईआरटी पंजाब के निर्देश पर शराब व नशे के खिलाफ बच्चों व नौजवानों को जागरूक करने के लिए स्थानीय सरकारी कन्या सीनियर सेकेंडरी स्कूल में डीईओ (स) बलजीत कौर की सरपरस्ती व ¨प्रसिपल सुरेश अरोड़ा की अध्यक्षता में एक वर्कशाप का आयोजन किया गया। इस वर्कशाप में सोसायटी फार प्रोमोशन आफ इंडियन क्लासिकल म्युजिक एंड कल्चरल अंबरसमेंट यूथ की तरफ से क्लासिकल डांसर अभिन्या नागज्योति नई दिल्ली से पहुंची।

चार भाषाओं का ज्ञान रखने वाली अभिन्या नागज्योति ने बच्चों को नशे के बुरे प्रभाव बता कर इस से बचने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने बताया कि हमारे देश अंदर 8 किस्म के कत्थक नृत्य हैं। साथ ही उन्होंने नृत्य की प्रस्तुति करके समारोह का चार चांद लगाए और बच्चों को क्लासिकल डांस के गुर भी सिखाए। बच्चों ने पूर्ण रूचि के साथ नृत्य को सीखा। अभिन्या एक कुचीपुड़ी की प्रसिद्ध डांसर है। वह पिछले दस साल से देश अंदर अपनी कला का प्रदर्शन कर रही है और देश भर में मान सम्मान प्राप्त कर चुकी है।

इस अवसर पर जिला गाईडेंस काउंसलर जसबीर ¨सह जस्सी ने बच्चों को नशे से बचने, ट्रैफिक नियमों की पालना करे, परीक्षा में अच्छे नंबर लेने, तनाव रहित परीक्षा देने के लिए प्रेरित किया। इस मौके कोआर्डिनेटर सुमित तनेजा भी विशेष तौर पर शामिल हुए। अंत में ¨प्रसिपल सुरेश अरोड़ा की अगुवाई में अभिन्या नागज्योति को सम्मानित भी किया गया।

इस अवसर पर लेक्चरर सुख¨जदर ¨सह, अमित ग्रोवर, गुरमीत कौर, कुल¨वदर कौर, अध्यापिका मधु गर्ग, दमनदीप कौर, जसवीर कौर, राज¨बदर कौर, पायल ¨सगला, परमजीत कौर, प्रवीण रानी, हरप्रीत कौर, बल¨जदर कौर अध्यापक हाजिर हुए।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!