Move to Jagran APP

टीकाकरण से ही हो सकता है कोरोना से बचाव

सिविल सर्जन डा. संजय कपूर के दिसा निर्देश के अनुसार एक समारोह करवाया गया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 06 Dec 2021 04:56 PM (IST)Updated: Mon, 06 Dec 2021 04:56 PM (IST)
टीकाकरण से ही हो सकता है कोरोना से बचाव
टीकाकरण से ही हो सकता है कोरोना से बचाव

संवाद सहयोगी, फरीदकोट

loksabha election banner

सिविल सर्जन डा. संजय कपूर के दिसा निर्देश के अनुसार देशभक्त पंडित चेतन देव सरकारी कालेज में विद्यार्थियों को ओमिक्रोन से बचाव संबंधी जानकारी देने के लिए जागरूकता सेमिनार करवाया गया।

जिला मास मीडिया अफसर मीना कुमारी ने कालेज में बीएंड में दाखिला लेने आए विद्यार्थियों और उनके साथ आए माता-पिता को बताया कि ओमिक्रोन ने अब भारत में भी दस्तक दे दी है, यह एक जानलेवा वायरस है। इसके मुख्य लक्षण खांसी, जुकाम, बुखार, सांस लेने में तकलीफ होना, सिर दर्द, थकावट आदि है। इस तरह के लक्षण होने पर तुरंत नजदीक के सरकारी अस्पताल में संपर्क जरूर करो।

डिप्टी मास मीडिया अफसर संजीव सरमा ने कहा कि घर से बाहर जाने के समय पर मास्क लाजिमी डाल कर रखो। इसके अलावा एक दूसरे के साथ हाथ मिलाने, गले मिलने से भी परहेज किया जाए और खाना खाने से पहले हाथ जरूर धोते जाएं। बुजुर्ग, छोटे बच्चे, बीमार व्यक्तियों या जिन की रोगों के साथ लड़ने की सकती कमजोर है इस वायरस की चपेट में जल्दी आते हैं। सेहत विभाग की तरफ से चलाई जा रही कोविड -19 टीकाकरण मुहिम का अधिक से अधिक फायदा उठाया जाए। जो लोग कोविड की पहली डोज लगवा चुके हैं और दूसरी डोज लगने वाली रहती है वह दूसरी डोज जरूर लगवाएं। संपूर्ण कोविड वैक्सीनेशन के साथ ही इस वायरस पर काबू पाया जा सकता है।

इस मौके कालेज के कार्यकारी प्रिंसिपल डा कमलदीप सिंह, डा रुपिन्दर जीत कौर, प्रोफेसर मंजू कपूर, प्रोफेसर राजेसवरी की तरफ से सेहत विभाग की तरफ से किए जा रहे प्रयास की प्रशंसा की गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.