जासं,फरीदकोट

डीसी विमल कुमार सेतिया के नेतृत्व में एडीसी (विकास) प्रीत महेंद्र सिंह सहोता द्वारा सरकारी कार्यालयों में शत प्रतिशत उपस्थिति सुनिश्चित करने के लिए जिला रोजगार एवं मूल कार्यालय कार्यालयों की चेकिग करवाई गई। चेकिग के दौरान कार्यालय का सारा स्टाफ मौजूद पाया गया।

एडीसी ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे लोगों को सरकार द्वारा चलाई जा रही जन कल्याणकारी योजनाओं, सुविधाओं के बारे में अधिक से अधिक जानकारी देने के लिए अधिक से अधिक प्रयास करें ताकि पंजाब सरकार द्वारा संचालित घर घर रोजगार योजना के तहत युवाओं को अधिक से अधिक रोजगार प्रदान करके निर्धारित लक्ष्यों को प्राप्त किया जा सके। उन्होंने कहा कि बेशक सभी स्टाफ मौजूद रहा है, लेकिन फिर भी उन्होंने निर्देश दिए कि अधिकारी, कर्मचारी कार्यालय में समय पर उपस्थिति सुनिश्चित करें ताकि लोगों का काम समय पर हो सके। इस मौके पर नीतू प्लेसमेंट अफसर और स्टाफ मौजूद रहा। --------------- जनरल वर्ग को भी मिले सुविधाएं

संवाद सूत्र, श्री मुक्तसर साहिब

श्री रघुनाथ मंदिर में धार्मिक, सामाजिक जत्थेबंदियों के नेताओं ने शिरोमणि अकाली दल के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अनिल जोशी के साथ बैठक की और जनरल वर्ग को भी एससी वर्ग के बराबर सहूलियतें देने की मांग की। बैठक में अनिल जोशी के साथ विधायक कंवरजीत सिंह रोजी बरकंदी भी मौजूद थे।

ब्राह्मण सभा के प्रधान दीपक पाल शर्मा ने मांग करते कहा कि जनरल वर्ग हर तरह का टैक्स भरता है जबकि उनको सहूलतें नहीं मिलती। उन्होंने कहा कि जनरल कैटागिरी और हर वर्ग के लिए बिजली में बराबर छूट हो और हर सुविधा का बराबर लाभ जनरल वर्ग को भी मिलना चाहिए।

दीपकपाल शर्मा ने कहा कि सरकारों की तरफ से काउ सेस तो लिया जाता है परंतु गायों की देखभाल नहीं की जाती। अनिल जोशी की तरफ से अकाली दल की सरकार आने पर दोनों मांगों की तरफ ध्यान देने का विश्वास दिलाया गया।

इस मौके पर मोहित गुप्ता, चेयरमैन राज खुराना, अशोक कुमार, सुभाष गुंबर, सीता राम, कुशल गिरधर, सुभाष ग्रोवर, टीटू बिरला, मिकल कुबा, पं. आदेश शर्मा, सुभाष खुंगर काली, सुभाष दाबड़ा, दविदर गांधी, बलदेव, नरेश कोचा, जीवन शर्मा, चंद्र मोहन शर्मा, राजू शर्मा, रामू शास्त्रीय, जत्थेदार जसपाल सिंह मौजूद थे।

Edited By: Jagran