Move to Jagran APP

101 गांवों को 24 घंटे मुहैया होगी बिजली आपूर्ति : विधायक

प्रदेश सरकार की तरफ से विधानसभा क्षेत्र फरीदकोट, फरीदकोट शहर और सब डिवीजन के ग्रामीण क्षेत्र के निवासियों को बिजली की निर्विघ्न सप्लाई देने में बड़ा सुधार किया गया है। जिसपर 30 करोड़ रुपये खर्च किए जा रहे हैं। यह जानकारी हलका विधायक कुशलदीप ¨सह किक्की ढिल्लों ने दी। विधायक ने बताया कि 6 करोड़ की लागत से संधवां से फरीदकोट तक 66 केवी नई टावर लाइन डाली गई है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 21 Jan 2019 11:03 PM (IST)Updated: Mon, 21 Jan 2019 11:03 PM (IST)
101 गांवों को 24 घंटे मुहैया होगी बिजली आपूर्ति : विधायक
101 गांवों को 24 घंटे मुहैया होगी बिजली आपूर्ति : विधायक

जागरण संवाददाता, फरीदकोट : प्रदेश सरकार की तरफ से विधानसभा क्षेत्र फरीदकोट, फरीदकोट शहर और सब डिवीजन के ग्रामीण क्षेत्र के निवासियों को बिजली की निर्विघ्न सप्लाई देने में बड़ा सुधार किया गया है। जिसपर 30 करोड़ रुपये खर्च किए जा रहे हैं। यह जानकारी हलका विधायक कुशलदीप ¨सह किक्की ढिल्लों ने दी।

loksabha election banner

विधायक ने बताया कि 6 करोड़ की लागत से संधवां से फरीदकोट तक 66 केवी नई टावर लाइन डाली गई है। इससे शहरी व आसपास के गांवों को बिना किसी रुकावट के 24 घंटे बिजली सप्लाई मिलेगी। फरीदकोट को पहले कोटकपूरा से सप्लाई मिलती थी। इस तरह अब फरीदकोट को दोहरी सुविधा मिलेगी। उन्होंने बताया कि आरएपीडीआरआइ के तहत केंद्र सरकार की सहायता से शहर में लगभग 10 करोड़ रुपये की लागत से दो सालों के दौरान तारें व खस्ताहाल खंबे बदले जा चुके हैं। इसके अलावा ज्यादा समर्था वाले 50 नए ट्रांसफार्मर लगाए गए हैं और कुछ 11केवी नए फीडर भी बनाए गए हैं। विधायक ने बताया कि 3 करोड़ की लागत से 66केवी नई लाइन संधवां से गांव कोटसुखिया चालू की गई है, जिसके चालू होने साथ ग्रामीण क्षेत्र और गांवों को दोनों तरफ से निर्विघ्न बिजली की सप्लाई हो रही है। इसी तरह गांव संगराहूर में लगभग 4 करोड़ की लागत से बनने वाले 66 केवी सब स्टेशन की मंजूरी आ चुकी है। इसके बनने साथ सादिक और नजदीक के 30 गांवों को 24 घंटे बिजली सप्लाई में सुधार होगा। ग्रामीण क्षेत्र में बसते गरीब और जरूरतमंद लोगों तक बिजली पहुंचाना यकीनी बनाने के लिए दीन दयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना के तहत लगभग 7 करोड़ रुपए खर्च करके बिजली की निर्विघ्न सप्लाई के लिए काम चल रहा है और 60 प्रतिशत काम मुकम्मल भी हो चुका है। इसी योजना के बिजली की कंडम हो चुकीं तारों को बदलने, नए ट्रांसफार्मर रखने, पूराने खंबे बदलने का भी काम किया जा रहा है जिससे 101 गांवों को 24 घंटो की बिजली सप्लाई में सुधार आएगा। इस अवसर पर पावरकॉम के निगरान इंजीनियर जसबीर ¨सह और कार्यकारी इंजीनियर मनदीप ¨सह संधू भी हाजिर हुए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.