Move to Jagran APP

पीडब्ल्यूडी इलेक्ट्रिकल आउटसोर्सिग मुलाजिमों ने दिया धरना

पीडब्ल्यूडी इलेक्ट्रीकल आउट सोर्सिंग मुलाजिम यूनियन पंजाब के आह्वान पर फरीदकोट इकाई द्वारा मांगों को लेकर बुधवार को स्थानीय सब डिविजन कार्यालय के सामने धरना दिया गया। धरने को संबोधित करते हुए जत्थेबंदी नेता ज¨तदर कुमार ने बताया कि वो पिछले लगातार 6-7 वर्षों से काम करते आ रहे हैं। लेकिन सरकार द्वारा हमेशा ही उनकी अनदेखी की जा रही है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 31 Oct 2018 04:40 PM (IST)Updated: Wed, 31 Oct 2018 04:40 PM (IST)
पीडब्ल्यूडी इलेक्ट्रिकल आउटसोर्सिग मुलाजिमों ने दिया धरना
पीडब्ल्यूडी इलेक्ट्रिकल आउटसोर्सिग मुलाजिमों ने दिया धरना

जागरण संवाददाता, फरीदकोट : पीडब्ल्यूडी इलेक्ट्रिकल आउटसोर्सिंग मुलाजिम यूनियन पंजाब के आह्वान पर फरीदकोट इकाई द्वारा मांगों को लेकर बुधवार को स्थानीय सब डिविजन कार्यालय के सामने धरना दिया गया।

loksabha election banner

धरने को संबोधित करते हुए जत्थेबंदी नेता ज¨तदर कुमार ने बताया कि वो पिछले लगातार 6-7 वर्षों से काम करते आ रहे हैं। लेकिन सरकार द्वारा हमेशा ही उनकी अनदेखी की जा रही है। उन्होंने बताया कि विभाग के अधिकारियों द्वारा भी उनके साथ धक्केशाही की जाती है और वेतन जोकि नाममात्र है, को भी समय पर नहीं दिया जाता। उनका वेतन तीन-तीन माह के बाद दिया जाता है। उन्होंने कहा कि महंगाई के इस दौर में उनके घरों की आर्थिक हालत काफी बिगड़ चुकी है। लेकिन विभाग द्वारा कोई सुनवाई नहीं की जा रही है। उन्होंने कहा कि जब कभी सेफ्टी की मांग की जाती है तो विभाग के अधिकारियों द्वारा कहा जाता है कि मौत को कोई नहीं रोक सकता। इसलिए सेफ्टी किट्टों की कोई जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि संसार में अभी कोई ऐसा संविधान नहीं है जिसमें मनुष्य की सेफ्टी के लिए कोई कानून न बना हो। लेकिन अधिकारियों के बुरे रवैये की वजह से उनके साथ भेदभाव वाली नीति अपनाई जा रही है।

उन्होंने विभाग व सरकार से मांग की कि उन्हें रेगुलर किया जाए। इसके अलावा वेतन में बढ़ोतरी करके समय पर देने, सेफ्टी किटें मुहैया करवाने और ईएसआइ कॉर्ड जारी किए जाएं ताकि इलाज पर खर्च की गई राशि प्राप्त की जा सके आदि, की भी मांग की गई। इस अवसर पर पंजाब मंडी बोर्ड के प्रांतीय प्रधान इंद्रजीत ¨सह पुरी, पंजाब सुबोर्डिनेट सर्विसस फेडरेशन के ज¨तदर कुमार, पीआरटीसी के गुरतेज ¨सह खैहरा आदि ने भी धरने का समर्थन करते हुए कहा कि यदि मांगों को मंजूर नहीं किया गया तो 5 नवंबर को भारी इकट्ठ करके फिर धरना दिया जाएगा व संघर्ष को तेज किया जाएगा। इस अवसर पर गुरप्रीत ¨सह, सुखदर्शन ¨सह, हरभजन ¨सह, जगजीत ¨सह, जगसीर ¨सह व अवतार ¨सह आदि भी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.