Move to Jagran APP

कोटकपूरा से फिरोजपुर तक चलेगी इलेक्ट्रिक ट्रेन, सफलतापूर्वक पूरा हुआ ट्रायल रन; क्षेत्र के लोगों ने जताई खुशी

Kotkapura-Ferozepur Electric Train अब कोटकपूरा और फिरोजपुर के बीच जल्द ही इलेक्ट्रिक ट्रेन चलाई जाएगी। आज रेलवे विभाग ने ट्रेन का ट्रायल किया। ट्रायल के सफलतापूर्वक पूरा होने पर विभाग के अधिकारियों के साथ-लाथ क्षेत्र के लोगों ने खुशी जताई।

By Jagran NewsEdited By: Rajat MouryaPublished: Sat, 27 May 2023 05:20 PM (IST)Updated: Sat, 27 May 2023 05:20 PM (IST)
कोटकपूरा से फिरोजपुर तक चलेगी इलेक्ट्रिक ट्रेन, सफलतापूर्वक पूरा हुआ ट्रायल रन; क्षेत्र के लोगों ने जताई खुशी
कोटकपूरा से फिरोजपुर तक चलेगी इलेक्ट्रिक ट्रेन, सफलतापूर्वक पूरा हुआ ट्रायल रन

फरीदकोट, जागरण संवाददाता। फरीदकोट रेलवे विभाग द्वारा बठिंडा से लेकर फिरोजपुर तक आज इलेक्ट्रिक ट्रेन का ट्रायल सफलतापूर्वक किया गया। इस ट्रायल के पूरा होने पर क्षेत्र के लोगों ने खुशी व्यक्त करने के साथ-साथ जल्द ही इलेक्ट्रिक ट्रेन के शुरू होने की उम्मीद जताई है।

prime article banner

उल्लेखनीय है कि बठिंडा से लेकर कोटकपूरा तक पहले ही इलेक्ट्रिक ट्रेन का ट्रायल पहले ही सफलतापूर्वक पूरा कर लिया गया था, लेकिन कोटकपूरा से लेकर फिरोजपुर तक अभी काम जारी था। यह काम पूरा होने पर आज इस लाइन पर रेलगाड़ी का ट्रायल लिया गया। जिसके लिए तीन बोगियों वाली एक गाड़ी को फूलों व बैनरों से सजा कर बठिंडा से रवाना किया गया जो फिरोजपुर तक गई।

दिवाली तक शुरू हो जाएगी इलेक्ट्रिक ट्रेन

इस दौरान रेलवे विभाग के अधिकारी पीसीईई अरपन कुमार तथा जीजीएम एम. एल. मीना साथ थे। यहां रेलवे विभाग के अधिकारियों ने कहा कि आज इस लाइन की टेस्टिंग पूरी हो गई है और उम्मीद है कि दिवाली तक इस रूट पर इलेक्ट्रिक ट्रेन शुरू कर दी जाएगी। क्षेत्रवासियों के लिए यह दिवाली का तोहफा होगा।

कोटकपूरा तक इस ट्रेन के पहुंचने पर रेलवे संघर्ष समिति के सदस्य प्रदीप मित्तल, राज कुमार अग्रवाल, विजय सिंगला व अन्य ने भी खुशी व्यक्त की। उन्होंने कहा कि लोग इलेक्ट्रिक ट्रेन शुरू होने की पिछले लंबे समय से प्रतीक्षा कर रहे थे और आज इसका ट्रायल पूरा होने से लोगों में इसके जल्द शुरू होने की उम्मीद जगी है। उन्होंने खुशी व्यक्त करने के साथ-साथ रेलवे विभाग का धन्यवाद भी किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK