संवाद सहयोगी, कोटकपूरा

पंजाब में कोरोना वायरस को लेकर क‌र्फ्यू लगा रहा, और अब 18 मई से लॉकडाउन चल रहा है।  किसी भी होटल रेस्टोरेंट मैरिज पैलेस को शादी ,पार्टी , समारोह, शगुन आदि करने की अनुमति नहीं है। कोटकपूरा में करीब 20-25 रेस्टोरेंट, मैरिज पैलेस स्थित हैं। इनमें किसी भी प्रकार का कोई भी फंक्शन, शादी, शगुन, समागम, पार्टी नहीं हुआ।

सोमवार को कोटकपूरा के मैरिज पैलेस वालों की एक बैठक हुई। उन्होंने डिप्टी कमिश्नर फरीदकोट कुमार सौरभ राज और मुख्यमंत्री पंजाब को मिलने का निर्णय किया। मीटिग में यह बात खुलकर सामने आ गई अगर यह होटल सरकार के हुक्म की धज्जियां उड़ाते हुये पाबंदियों के बावजूद होटल में पार्टियां और टेबलों पर बैठकर मांस-मदिरा, फास्ट़फूड, खाना टेबलों पर परोसेगा जिसकी पूर्ण रूप से पाबन्दी है तो हम सभी ऐसी पार्टियों को करने की इजाजत क्यों नहीं। इन लोगों ने लिखती पत्र भी डिप्टी कमिश्नर फरीदकोट, एसएसपी फरीदकोट और मुख्यमंत्री को भेजा है, जिसमें मैरिज पैलेसों को खोलने की मांग के साथ साथ बठिडा रोड स्थित होटल की तरफ से की जा रही पार्टियों का भी जिक्र किया है। मोगा रोड़, फरीदकोट रोड़,  मुक्तसर रोड़, और शहर के बीच बा•ारों में स्थित होटल, मैरिज पैलेस, रेस्टोरेंट वालों ने भी अपनी अपनी और से जिला प्रशासन तक अप्रोच करके लॉकडाउन से कारोबार चलाने की मांग की है।

शहर के गणमान्य और कांग्रेसी आगुओं ने इन लोगों को भरोसा दिलाया कि जल्द ही बठिडा रोड़ स्थित होटल के खिलाफ कानून तोड़ने की कार्यवाही अवश्य होगी। कांग्रेस नेता भाई राहुल ने मौके पर मौजूद एसएचओ और तहसीलदार से जब पूछा कि उन्होंने भी स्वीकार किया रविवार को शगुन की पार्टी हुई थी। जिसकी रिपोर्ट तैयार कर डिप्टी कमिश्नर और एसएसपी को छुट्टी की वजह से नहीं भेजी जा सकी जो जल्द भेजी जाएगी।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!