Move to Jagran APP

नई पंचायत के गठन में हो रही देरी पर ग्रामीणों में रोष

गांव पक्खी कलां में सरपंच को निलंबित करने के बाद नई पंचायत का गठन नहीं हुआ।

By JagranEdited By: Published: Wed, 24 Aug 2022 04:04 PM (IST)Updated: Wed, 24 Aug 2022 04:56 PM (IST)
नई पंचायत के गठन में हो रही देरी पर ग्रामीणों में रोष
नई पंचायत के गठन में हो रही देरी पर ग्रामीणों में रोष

संवाद सहयोगी, फरीदकोट

loksabha election banner

गांव पक्खी कलां में सरपंच को निलंबित करने के बाद नई पंचायत के गठन को लेकर उचित कार्रवाई न होने और संबंधित धिकारियों के कार्यालय से गैरहाजिर रहने के चलते आक्रोश में आए गांव वासियों ने शिअद नेता परमबंस सिह बंटी रोमाना के नेतृत्व डीसी डा. रूही दुग मांगे को संबंधित ज्ञापन दिया।

गांव पक्खी कला के कुलदीप सिंह ने कहा कि उनके गांव में सरपंच को बर्खास्त कर दिया गया गांव के पंचायत के 9 सदस्यों में से उनके साथ 6 उनके प्रतिदुंदी पक्ष के पास 3 सदस्यों का समर्थन है। उन्होंने बीडीपीओ कार्यालय में भी कई बार आवेदन किया लेकिन आम आदमी पार्टी के दबाव के कारण बीडीपीओ उन्हें मिलने का समय नहीं दे रहे इसी कारण उन्हें अकाली नेता परमबंस सिंह बंटी रोमाना को साथ लेकर डिप्टी कमिशनर को मिलने आए।

परमबंस सिह बंटी रोमाना ने बताया की नई सरकार आने के बाद हाय बदलाव सबके सामने हैं। हर व्यक्ति को अधिकार को दबाया और कुचला जा रहा है गांव पक्खी कला के सरपंच के निलंबन के बाद करीब ढ़ाई महीने से जाने सरपंच का चुनाव लंबित है बीडीपीओ और सचिव पिछले काफी समय से उन्हें चुनाव का टाइम और तारीख देकर कार्यालय से गायब हो जाते हैं। आम आदमी पार्टी के पंचों के पास पार्याप्त समर्थन नहीं है लेकिन अभी भी सत्ता पक्ष के दबाव के कारण अधिकारी उनकी बात सुनने को तैयार नहीं उन्होंने फरीदकोट से मिल कर से मिलकर निष्पक्ष ढंग से सरपंच का चुनाव करने की बात कही उन्होंने कहा सरकार बनने के बाद मुख्यमंत्री ने अधिकारियों के सुबह 9 से शाम 5 बजे तक का कार्यालय में उपस्थित रहने का दान किया था उनके विपरीत डेढ़ माह से बार-बार समय देकर बीडीपीओ अपने दफ्तर में नहीं मिल रहा डीसी फरीदकोट ने हमें नए सरपंच का चुनाव दो-तीन दिन के करवाने का आश्वासन दिया है। अगर अभी उन्हें इंसाफ नहीं मिलता तो वह मजबूरन सड़क जाम करने को और बीडीपीओ अन्य उच्च अधिकारियों के कार्यालय को घेरने के लिए मजबूर होंगे। इनसेट

जाच के बाद की जाएगी कार्रवाई : डीसी

इस मौके डीसी रूही दुग्ग ने कहा की उन्हाने बीडीओ ओर डीडीपीओ को सरपंच की स्थिति की सही तरीके से सही चृुनाव कराकर पूरे करने की डयुटी लगाई है। अधिकारी के गैरहाजिर हाने की वह जांच करवाएंगी। जांच में जो तथ्य सामने आऐग उसी के आधार कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.