संवाद सहयोगी, फरीदकोट

सेहत पर परिवार भलाई विभाग की तरफ से लोगों के इलाज सुविधा में विस्तार करते सिविल अस्पताल के लिए भेजी गई एंबुलेंस को आज डिप्टी कमिशनर विमल कुमार सेतिया ने सिविल अस्पताल को सौंपी। इस दौरान सिविल सर्जन डा. संजय कपूर और सिविल अस्पताल और सीनियर मेडीकल अफसर डा. चंद्र शेखर कक्कड़ मौजूद थे। डीसी ने आयुष्मान सरबत सेहत बीमा योजना की जानकारी भी ली।

डीसी ने कहा कि पंजाब सरकार सेहत सुविधा देने को वचनबद्ध है। यह एंबुलेंस अति आधुनिक सेहत सुविधाओं से लैस है। के साथ लैस है। यह तंग इलाकों में भी जा सकती है जिस करके पीडि़त मरी•ा को जल्द इलाज के लिए सिवल अस्पताल में लाया जा सकेगा और बेशकीमती जानें बचाई जा सकेंगी।

इस मौके सिविल सर्जन डा. संजय कपूर और सीनियर मेडीकल अफसर डा. चंद्र शेखर कक्कड़ ने पंजाब सरकार और जिला प्रशासन की तरफ से सौंपी गई इस एंबुलेंस के लिए आभार जताया। डिप्टी कमिश्नर की तरफ से इस मौके पर सिविल अस्पताल की तरफ से सेहत पर परिवार भलाई विभाग के आउटसोर्सिंग के द्वारा लोगों की दिक्कतों को हल करते स्टेशनरी, फोटो स्टेट आदि की दुकान भी लोग अर्पित किया। इस मौके डिप्टी मेडीकल कमिश्नर डा. रोहनी, डा. मनदीप खंगूड़ा, डीआईओ डा. रणदीप सिंह सहोता, सेहत पर परिवार भलाई अफसर रेनू भाटिया, डा. दीपिका, पैरा मेडीकल स्टाफ मौजूद थे। -- सेहत बीमा योजना लोग लाभ उठायें : डा. अवतारजीत सिंह

जैतो :सरबत सेहत बीमा योजना के बारे में डा. अवतारजीत सिंह गोंदारा सीनियर मेडीकल अफसर सीएचसी बाजाखाना ने लोगों से योजना का कार्ड बनवाने की अपील की। उन्होंने सेहत विभाग कर्मचारियों को लोगों को जागरूक करने के लिए कहा। उन्होंने बताया कि एक निश्चित समय-सीमा अंदर सभी लाभपात्रियों को कार्ड जारी करने का उद्देश्य तो ही पूरा हो सकता है। अगर कार्ड बनाने की गतिविधियों की रफ्तार में तेजी लाने के लिए सभी संभव ढंग-तरीकों की पड़ताल करते हैं।

सुधीर धीर ने बताया कि योग्य लाभपात्री अपना कार्ड बनवाने के लिए उचित पहचान दस्तावेजों के साथ अपने नजदीकी कामन सर्विस सेंटर (सीएससी.) या सेवा केंद्रों में यह कार्ड बनवा सकते हैं। कार्ड बन जाने के बाद उन्हें 5 लाख रुपए तक की नकद रहित इलाज सेवाओं का लाभ मिल सकेगा। ---

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021