जासं,फरीदकोट

कैबिनेट मंत्री पशुपालन, मत्स्य पालन और डेयरी विकास विभाग पंजाब लालजीत सिंह भुल्लर के दिशा-निर्देश और निदेशक डेयरी विकास विभाग पंजाब डा. कुलदीप सिंह जस्सोवाल के नेतृत्व में डेयरी किसानों को कुशल डेयरी प्रबंधक बनाने के लिए पंजाब के अलग-अलग डेयरी प्रशिक्षण केंद्रों में 22 अगस्त 2020 को डेयरी उद्यमिता प्रशिक्षण पाठ्यक्रम (1 महीने) आयोजित किया जा रहा है। यह जानकारी डिप्टी डायरेक्टर डेयरी फरीदकोट ने दी।

उन्होंने बताया कि डेयरी उद्यमिता प्रशिक्षण पाठ्यक्रम की काउंसलिग तिथि 16 अगस्त निर्धारित की गई है, जिसमें दूध उत्पादों, डेयरी फार्मों के प्रबंधन, दुधारू पशुओं के नस्ल सुधार और संतुलित पशु आहार पर प्रशिक्षण दिया जा रहा है।

जिला फरीदकोट के इच्छुक डेयरी किसान जो 18 से 45 वर्ष की आयु वर्ग के हैं और जिनके पास 10 दुधारू पशु मौजूद हैं, वे अपने मैट्रिक प्रमाण पत्र, आधार कार्ड, पासपोर्ट साइज फोटो के साथ 16 अगस्त को डेयरी ट्रेनिग एंड एक्सटेंशन सेंटर, गिल, जिला मोगा में काउंसलिग के लिए उपस्थित हों।

इस संबंध में निर्धारित प्रोफार्मा के लिए प्रास्पेक्टस संबंधित जिले के डिप्टी डायरेक्टर डेयरी फरीदकोट को दिया जाएगा। कार्यालय पहली मंजिल, कमरा नंबर 209 से प्राप्त किया जा सकता है। अधिक जानकारी के लिए मोबाइल नंबर 99148-01227 पर संपर्क कर सकते हैं।

Edited By: Jagran