जासं,फरीदकोट

भारत सरकार व स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा कोविड़-19 वैक्सीन एहतियाती आहार (बूस्टर डोज) स्वास्थ्य कर्मियों, अग्रिम कर्मियों के साथ-साथ प्राथमिकता के आधार पर चुनाव ड्यूटी पर तैनात अधिकारियों, कर्मचारियों को लगाया जा रहा है। इन श्रेणियों के लिए कोरोना की दूसरी खुराक में 9 महीने के अंतर की शर्त समाप्त कर दी गई है।

डीसी कम जिला निर्वाचन अधिकारी हरबीर सिंह ने बताया कि स्वास्थ्य कर्मियों, अग्रिम कर्मियों के साथ-साथ चुनाव ड्यूटी पर तैनात अधिकारियों, कर्मचारियों को कोविड-19 की दोनों खुराकों के टीकाकरण के बाद नौ माह की अवधि पूरी नहीं हो पाई है। जिले के 72 स्वास्थ्य केंद्रों पर निशुल्क टीकाकरण किया जा रहा है। फरीदकोट में सिविल अस्पताल सहित चार स्थानों, कोटकपूरा में सिविल अस्पताल सहित चार स्थानों, जैतो सिविल अस्पताल सहित दो स्थानों और बाजखाना के स्वास्थ्य केंद्र सहित 37 स्थानों पर व ब्लाक जंड साहिब स्वास्थ्य केंद्र सहित 25 स्थानों पर टीकाकरण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि फ्रंट लाइन वर्कर्स, हेल्थ केयर वर्कर्स, 60 साल से अधिक उम्र के लोगों को भी बूस्टर डोज लगाया जा रहा है।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने चुनाव ड्यूटी पर तैनात, तैनात या तैनात किए जाने वाले अधिकारियों, कर्मचारियों से कहा कि चुनाव ड्यूटी के लिए कोरोना की सुरक्षा के लिए पहला और दूसरा टीके जरूर दिलाए जाएं।

Edited By: Jagran